Wednesday , June 26 2024

पुणे: आइसक्रीम में इंसान की उंगली मिलने के मामले में एफएसएसएआई की कार्रवाई

पुणे मे एक व्यक्ति की आईसक्रीम में इंसान की उंगली मिलन के मामले में कंपनी के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है। एफएसएसएआई पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय ने पुणे यह कार्रवाई की है। मलाड पश्चिम में एक 26 वर्षीय डॉक्टर ने आरोप लगाया था कि उसे बुधवार को एक आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली मिली थी।

आइसक्रीम में उंगली मिलने के बाद एफएसएसएआई पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय ने पुणे में एक आइसक्रीम कंपनी का लाइसेंस निलंबित कर दिया है। मलाड पश्चिम में एक 26 वर्षीय डॉक्टर ने आरोप लगाया था कि उसे बुधवार को एक आइसक्रीम कोन में एक इंसान की उंगली मिली थी।

एफएसएसएआई ने एएनआई को जानकारी देते हुए बताया, “एफएसएसएआई के पश्चिमी क्षेत्र कार्यालय की एक टीम ने आइसक्रीम निर्माता के परिसर का निरीक्षण किया है और उसका लाइसेंस निलंबित कर दिया है।” हालांकि मामले में फॉरेंसिंक लैब की रिपोर्ट का अभी आना बाकी है। एफएसएसएआई ने आगे कहा कि आइसक्रीम की डिलीवरी करने वाली आइसक्रीम निर्माता इंदापुर, पुणे में स्थित है और उसके पास सेंट्रल लाइसेंस भी है। आगे की जांच के लिए एफएसएसएआई की टीम ने फैक्ट्री के परिसर से नमूने एकत्र किए हैं।

यह है पूरा मामला

मुंबई के मलाड इलाके में एक डॉक्टर द्वारा ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम के अंदर इंसानी उंगली का टुकड़ा निकला। इसे देखकर डॉक्टर घबरा गया और मलाड पुलिस स्टेशन पहुंचा। जहां उसने शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने आइसक्रीम ब्रांड युम्मो के खिलाफ शिकायत दर्ज की। जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई।

‘अखरोट समझ कर मैं चबा रहा था’

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में उन्होंने बताया कि मैंने तीन आइसक्रीम ऑनलाइन मंगवाई थी। मैंने बटरस्कोच आइसक्रीम ली थी। मैं आइसक्रीम खा रहा था, तभी मुंह के अंदर कुछ ठोस चीज महसूस हुई। मुझे लगा कि यह अखरोट या चॉकलेट का टुकड़ा हो सकता है लेकिन मुझे मुंह में कुछ ज्यादा ही कड़ा महसूस हुआ। यह क्या यह जानने के लिए मैंने थूका तो मैं दंग रह गया क्योंकि यह अखरोट नहीं बल्कि इंसान की उंगली की मांस का टुकड़ा था। मैं पेशे से एक डॉक्टर हूं तो मुझे समझ आ गया कि यह अंगूठा का हिस्सा है, इसमें नाखून दिख रहा था। मैंने तुरंत टुकड़े को आइसपैक में डाल दिया, जिससे पुलिस को दिखाया जा सके।

Check Also

दिल्ली: आतिशी से मिलने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव

पानी की मांग को लेकर बीते पांच दिन से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री …