Saturday , July 20 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024: सुपर-8 में अफगानिस्तान से होगी भारत की पहली भिड़ंत

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 7 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। एक टीम का फैसला सोमवार को बांग्लादेश और नीदरलैंड्स के बीच होने वाले मुकाबले से होगा। भारत ग्रुप-1 में है। सुपर-8 में भारत अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। अगर भारत सेमीफाइनल में जगह बनाता है तो वह 27 जून को मुकाबला खेलेगा।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अब तक 7 टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। तीन जीत और कुल सात अंकों के साथ अपने ग्रुप की अव्वल रहने के बाद भारत को इस राउंड में अपना पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। भारत के साथ ग्रुप-1 में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान शामिल हैं। चौथी टीम बांग्लादेश और नीदरलैंड्स में से कोई एक होगी, जिसका पता सोमवार को खेले जाने वाले मैच के नतीजे के बाद चलेगा।

वहीं, दूसरी ओवर स्कॉटलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के बाद ग्रुप-2 की चार टीमों की तस्वीर साफ हो गई है। इस ग्रुप में संयुक्त राज्य अमेरिका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड शामिल हैं। सुपर-8 का पहला मैच 19 जून को भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से साउथ अफ्रीका और यूएसए के बीच खेला जाएगा। भारत अपना पहला मैच 20 जून को खेलेगा।

सुपर-8 में भारत के मैच

सुपर-8 में भारत अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगा। ब्रिजटाउन में खेले जाने वाला मैच भारतीय समयानुसार रात आठ बजे से शुरू होंगे। सुपर-8 में भारत के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार ही खेले जाएंगे। भारत 22 जून को नार्थ काउंड में बांग्लादेश और नीदरलैंड्स में से किसी एक टीम के साथ भिड़ेगा। इस राउंड में भारत अपना आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को खेलेगा।

सुपर-8 के मैच तारीख विरोधी टीम

  • पहला 20 अफगानिस्तान
  • दूसरा 22 बांग्लादेश या नीदरलैंड्स
  • तीसरा 24 ऑस्ट्रेलिया

इस दिन भारत खेल सकता है सेमीफाइनल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल भारतीय समयानुसार 27 जून को सुबह छह बजे से खेला जाएगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल भी भारतीय समयानुसार इसी दिन रात आठ बजे से गयाना में खेला जाएगा। भारत अगर सेमीफाइनल में पहुंचता है तब वह गयाना में दूसरा सेमीफाइनल खेलेगा।

फाइनल 29 जून को ब्रिजटाउन में रात आठ बजे खेला जाए। पहले सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखा गया है, जबकि दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है।

Check Also

बारबाडोस में गेंदबाज या बल्लेबाज किसे मिलेगी मदद?

आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2024 फाइनल का ग्रैंड फिनाले शनिवार 29 जून को बारबाडोस …