Wednesday , June 26 2024

महाराष्ट्र: अब विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटे शरद पवार

बृहस्पतिवार को एनसीपी (सपा) प्रमुख शरद पवार ने आगामी विधानसभा चुनाव जीत की बात कही। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की कमान अपने हाथ में लेने का उनका प्रयास इस चुनावी जीत से ही संभव होगा।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में महाराष्ट्र में दस में से आठ लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। अब लोकसभा चुनाव परिणामों के बाद वे विधानसभा चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। शरद पवार ने बारामती के लोगों से मिलना शुरू कर दिया है। बारामती के शिरसुफल गांव के लोगों को संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव अवधि के दौरान बारामती निर्वाचन क्षेत्र के लोग चुप रहे।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के पदाधिकारी मुझसे कहते थे कि लोग चुप हैं और खुलकर नहीं बोल रहे हैं। मैंने उनसे चिंता न करने की बात करते हुए कहा कि भले ही वे अपनी बात न कह रहे हों, लेकिन वे सही बटन (ईवीएम) दबाएंगे। और लोकसभा चुनाव में वही हुआ भी। जब ईवीएम खुलीं, तो जादू दिखा और आप लोगों ने बड़ी संख्या में मतदान किया।” उन्होंने लोगों से एकजुट रहने की अपील की, क्योंकि राज्य विधानसभा चुनाव नजदीक हैं।

उन्होंने यह भी कहा, “अगले तीन से चार महीनों में राज्य में चुनाव होने वाले हैं। चाहे कुछ भी हो, मेरा प्रयास राज्य की कमान मेरे हाथ में हो। इसके लिए हमें विधानसभा चुनाव जीतना होगा।” बता दें कि शरद पवार चार बार राज्य के मुख्यमंत्री, एक दशक तक केंद्रीय कृषि मंत्री और दो साल तक रक्षा मंत्री रहे। उन्होंने कहा, “ये सभी चीजें तब हो सकती हैं, जब आपकी सामूहिक शक्ति हो। आपने मेरे सामने जो मुद्दे रखे हैं, मैं उनका समाधान करने का प्रयास करूंगा। हालांकि, मैं अभी आश्वासन नहीं दे सकता, क्योंकि एक अलग सरकार है। लेकिन चार महीने बाद हम निश्चित रूप से इन मुद्दों का समाधान कर सकते हैं।” पवार ने चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणियों की आलोचना की। उन्होंने कहा, “चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री ने उन विषयों पर बात की, जिनसे बचना चाहिए था।”

उनकी अगुआई वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) ने हाल ही में संपन्न आम चुनावों में महाराष्ट्र में दस में से आठ लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करके प्रभावशाली प्रदर्शन किया। वहीं शरद पवार की बेटी और एनसीपी (सपा) उम्मीदवार सुप्रिया सुले ने अपने चचेरे भाई अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार को हराकर लगातार चौथी बार बारामती सीट के लिए उच्च-दांव वाले पारिवारिक मुकाबले में जीत हासिल की।

Check Also

दिल्ली: आतिशी से मिलने एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे अखिलेश यादव

पानी की मांग को लेकर बीते पांच दिन से अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री …