Tuesday , June 25 2024

कानपुर: पुलिस ने टॉप टेन माफियाओं समेत 50 शातिरों के घर दी दबिश

पुलिस की दबिश के दौरान कई अपराधी घरों में नहीं मिले, तो कई के जेल में होने की जानकारी मिली। अफसर अपने-अपने सर्किल के थाना क्षेत्रों में रहने वाले टॉप टेन अपराधियों, सूचीबद्ध भू-माफियाओं ड्रग्स माफियाओं के घरों में पहुंचे।

कानपुर शहर के टॉप-10 भू व ड्रग्स माफियाओं समेत करीब 50 शातिरों के घरों में शनिवार को पुलिस ने दलबल के साथ दबिश दी। इस दौरान बसपा नेता रहे पिंटू सेंगर के हत्यारोपी पप्पू स्मार्ट के घर से तमंचा और कारतूस मिले, तो सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी बिल्डर मोहम्मद हाजी वसी के घर से साढ़े पांच लाख रुपये और पिस्टल व राइफल के कारतूस बरामद हुए।

दबिश के दौरान कई अपराधी घरों में नहीं मिले, तो कई के जेल में होने की जानकारी मिली। शहर में पुलिस के अफसर शनिवार को अचानक सड़क पर उतर आए। अफसर अपने-अपने सर्किल के थाना क्षेत्रों में रहने वाले टॉप टेन अपराधियों, सूचीबद्ध भू-माफियाओं ड्रग्स माफियाओं के घरों में पहुंचे।

हिस्ट्रीशीटर हाजी वसी के घर से मिले कारतूस

मुठभेड़ में मारे गए विकास दुबे के खजांची जयकांत बाजपेई के नजीराबाद क्षेत्र के ब्रहानगर स्थित घर में दबिश देकर तलाशी ली गई। परिजनों से पूछताछ की गई। इसके अलावा नई सड़क हिंसा के आरोपी मोहम्मद हाजी वसी के घर भी दबिश दी। पुलिस का कहना है कि हिस्ट्रीशीटर हाजी वसी की लाइसेंसी रिवाल्वर और राइफल पहले ही जमा हो चुकी है।

इनके यहां भी दी गई दबिश

उसके यहां से कारतूस, मिले हैं। असलह होने के बाद भी कारतूस रखना गैर कानूनी है। पुलिस ने चमनगंज निवासी गैंगस्टर शाहिद पिच्चा, सबलू उर्फ एजाजुउद्दीन, ड्रग्स माफिया सूरज सोनकर, बृजेंद्र सोनकर, शास्त्रीनगर में रहने वाले सुशील उर्फ बच्चा, रामकुमार शर्मा, सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबी शौकत अली के ग्वालटोली स्थित घर में भी दबिश दी।

पप्पू स्मार्ट और सऊद अख्तर के सील किए गए घर में दबिश

बृजेंद्र और सूरज के घर में किसी का निधन होने के कारण पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। डीसीपी पूर्वी एसके सिंह ने बसपा नेता रहे पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपी गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट और सऊद अख्तर के सील किए गए घर में दबिश दी। पुलिस को पिछले एक-दो दिन से सूचना मिल रही थी कि पप्पू स्मार्ट के घर पर कुछ लोग आते जाते हैं।

साउथ जोन में 27 अपराधियों के घर दबिशें

यहां से पुलिस ने एक देशी पिस्टल और कारतूस बरामद किए। वहीं सऊद अख्तर के घर पर ताला लगा मिला। पप्पू स्मार्ट और सऊद अख्तर कुछ दिनों पहले जमानत पर बाहर आए हैं। बिठूर क्षेत्र में रहने वाले श्रवण निषाद, निखिल निषाद, कल्याणपुर में भू माफिया राजेंद्र नेगी, पनकी के ललित दुबे के अलावा साउथ जोन में 27 अपराधियों के घरों में दबिशें दी गईं।

लगातार टॉप टेन अपराधियों, भू और ड्रग्स माफियाओं के सक्रिय होने की जानकारी मिल रही थी। इस पर चारों जोन में रहने वाले इन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उनके घरों व ठिकानों पर दबिशें दी गई हैं। -हरीश चंदर एडिनशल पुलिस कमिश्नर

Check Also

बरेली: रेलवे ने मथुरा-टनकपुर स्पेशल का संचालन बढ़ाया

कान्हा की नगरी के लिए चलने वाली मथुरा-टनकपुर-मथुरा स्पेशल ट्रेन दिसंबर तक चलती रहेगी। रेलवे …