Friday , June 28 2024

बिहार: लोकसभा चुनाव के बीच सासाराम में अलग-अलग जगहों से 7.3 लाख रुपये जब्त

मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार ने बताया कि वाहनों की जांच लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही थी। इसी बीच पंजाब नंबर की गाड़ी आई। जब उसकी जांच की गई तो उसके अंदर से पैसे बरामद हुए हैं। पैसों की गिनती नहीं हो पाई है।

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सासाराम संसदीय क्षेत्र में कैमूर पुलिस और पदाधिकारी द्वारा जगह-जगह चेक नाका लगाकर वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग के एनएच 2 पर पछाहगंज के पास रोहतास और कैमूर की सीमा पर बनी जांच चौकी पर वाहन जांच के दौरान पंजाब नंबर की गाड़ी से तीन लाख 83 हजार रुपये सीज किए गए हैं। वहीं, रामगढ़ थाना क्षेत्र के जलधाहा एससी एसटी पॉइंट से मजिस्ट्रेट और पुलिस द्वारा तीन लाख 50 हजार रुपये जप्त किए गए। वहीं, मालिक से पूछताछ करने पर उनके द्वारा देवघर से पटियाला जाने की बात बताई गई। लेकिन पैसे को लेकर किसी प्रकार का संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद पुलिस आगे कार्रवाई में जुटी हुई है।

चुनाव आयोग का निर्देश है कि कहीं वोटरों को लुभाने के लिए कोई पैसे का प्रलोभन न दे, इसलिए एक तय सीमा में पैसे का आवागमन रखा गया है। अगर उससे अधिक ले जाते हुए पकड़ा जाए तो उनके ऊपर चुनाव आयोग सख्त कार्रवाई करता है। इसी कड़ी में यह कार्रवाई हुई है कि कहीं पैसे वोटरों को प्रलोभित करने के लिए तो नहीं ले जा रहे थे।

चौकी पर मौजूद मजिस्ट्रेट रवींद्र कुमार ने बताया कि वाहनों की जांच लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही थी। इसी बीच पंजाब नंबर की गाड़ी आई। जब उसकी जांच की गई तो उसके अंदर से पैसे बरामद हुए हैं। पैसों की गिनती नहीं हो पाई है। पूछताछ में इनके द्वारा बताया जा रहा है, कभी पटियाला जाना है तो कभी दिल्ली जाना है। संतोषजनक जवाब अभी तक नहीं मिल पाया है। जिला को सारी रिपोर्ट भेजी जा रही है।

जानकारी देते हुए कुदरा थाना अध्यक्ष विकास कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर पक्षाह गंज के पास चेक नाका लगाया गया है। उसी दौरान पंजाब नंबर की गाड़ी से तीन लाख 83 हजार रुपये कैश बरामद हुआ है। पैसे से संबंधित किसी भी प्रकार का सही जवाब वाहन मालिक द्वारा नहीं दिया गया है। इनके द्वारा देवघर से पटियाला जाने की बात बताई जा रही है। पूरे मामले की जांच की जा रही है और पैसा सीज कर लिया गया है।

Check Also

उत्तराखंड: प्रदेश में मौसम बदलने से बिजली की मांग घटी फिर भी संकट है बढ़ा

प्रदेश में मौसम बदलने से बिजली की मांग तो जरूर घट गई लेकिन राष्ट्रीय स्तर …