Wednesday , May 8 2024

11 करोड़ की ड्रग्स को ले जाने के लिए शख्स के जुगाड़ ने उड़ा दिए सबके होश

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने अफ्रीका के सिएरा लियोन के एक नागरिक को गिरफ्तार किया है जो अपने पेट में 74 कैप्सूल में छिपाकर 11 करोड़ रुपये मूल्य की कोकीन की तस्करी करने की कोशिश कर रहा था। अधिकारी ने बताया कि शनिवार को यहां सरकारी जे जे अस्पताल के डॉक्टरों ने 1,108 ग्राम वजन के ड्रग कैप्सूल उस व्यक्ति के शरीर से बरामद किए।

तस्करी रोधी एजेंसी ने रविवार को एक बयान में कहा, विशिष्ट जानकारी के आधार पर, 28 मार्च को शहर में आगमन के बाद उस व्यक्ति को मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर डीआरआई टीम ने पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान, उस व्यक्ति ने डीआरआई अधिकारियों को बताया कि उसने प्रतिबंधित मादक पदार्थ को भारत में घुसपैठ करने के प्रयास में कोकीन कैप्सूल का सेवन किया था।

एनडीपीएस अधिनियम के तहत किया गया गिरफ्तार
फिर अदालत का आदेश प्राप्त करने के बाद उन्हें जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बताया कि डॉक्टरों की एक टीम ने उनके पेट से 74 कोकीन कैप्सूल निकाले। डीआरआई के बयान में कहा गया है कि बाद में उस व्यक्ति को नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

हफ्तेभर में यह दूसरा मामला
मुंबई हवाई अड्डे पर कोकीन के साथ पकड़े गए सिएरा लियोन के नागरिक से जुड़ा यह सात दिनों में दूसरा मामला है। 24 मार्च को अफ्रीकी देश की एक महिला को 19.79 करोड़ रुपये कीमत की 1,979 ग्राम कोकीन के साथ गिरफ्तार किया गया था। उसने जूतों, मॉइश्चराइजर और शैंपू की बोतलों और एंटीपर्सपिरेंट्स में दवा छिपा रखी थी।

Check Also

सीएम नीतीश समेत 11 नवनिर्वाचित विधान पार्षदों ने ली शपथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) समेत विधान परिषद के 11 नवनिर्वाचित सदस्यों ने …