Saturday , April 27 2024

महाराष्ट्र: ट्रेन में बने वीडियो में कैद हुआ मोबाइल चोर का चेहरा, पढ़ें पूरी ख़बर

महाराष्ट्र में रेलवे पुलिस ने एक वीडियो की मदद से हत्या की एक गुत्थी सुलझाई है। पुलिस ने मामले में आरोपी के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया है।

महाराष्ट्र में हत्या के मामले की गुत्थी सुलझाने में एक सेल्फी पुलिस की मददगार बनी है। मामला, महाराष्ट्र के कल्याण का है। यहां ट्रेन में सफर कर रहे एक यात्री के फोन में अपराधी की तस्वीर कैद होने के बाद पुलिस ने एक हत्या के मामले का खुलासा कर दिया। आरोपी की पहचान आकाश जाधव के रूप में हुई है। रेलवे पुलिस अधिकारी पंढरीनाथ कांडे ने बताया कि बीते सोमवार को जब चलती ट्रेन में एक यात्री जाहिद जैदी वीडियो ले रहा था उसी समय आकाश ने उससे फोन छीनने की कोशिश की। इस दौरान वह फोन छीनने में कामयाब तो नहीं ही हो पाया वहीं वीडियो में उसका चेहरा भी कैद हो गया। इसके बाद यात्री जैदी ने वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्टकर मदद की गुहार लगाई।

वायरल वीडियो को जब कल्याण रेलवे पुलिस ने देखा तो उसने पता कर जाधव को गिरफ्तार कर लिया। बाद में जब आकाश जाधव से पूछताछ और जांच की गई तो एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ।रेलवे पुलिस अधिकारी पंढरीनाथ कांडे ने बताया कि जांच के दौरान उसके पास से एक दूसरा मोबाइल फोन बरामद हुआ। जब मोबाइल की जांच की गई तो पता चला कि पुणे के रहने वाले एक बैंक कर्मी प्रभास भांगे का है। होली के दिन जब भांगे घर से पुणे वापस जा रहे थे तब विट्ठलवाड़ी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से गिरकर उनकी मौत हो गई थी।

इस बारे में जब आकाश जाधव से पूछताछ की गई कि उसे प्रकाश भांगे का मोबाइल कैसे मिला तो उसने बताया कि चलती ट्रेन से उसने मोबाइल भांगे से छीना था और उसे बचाने के चक्कर में वे ट्रेन से गिर गए थे। जिससे उनकी मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने आकाश जाधव के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 

Check Also

चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले सभी व्यवस्थाएं की जाएं सुनिश्चित; सीएम का अधिकारियों को निर्देश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सचिवालय में आगामी चारधाम यात्रा की तैयारियों की …