Sunday , May 19 2024

पीलीभीत : झोपड़ी में आग लगने से जिंदा जली बुजुर्ग महिला

पीलीभीत के बिलसंडा क्षेत्र में शुक्रवार रात दर्दनाक हादसा हो गया। गांव गौहनिया निवासी बुजुर्ग महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई। वह झोपड़ी में सो रही थी। उसी वक्त झोपड़ी में आग लग गई थी।

पीलीभीत के बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव गौहनिया निवासी बुजुर्ग महिला की झोपड़ी में अज्ञात कारणों के चलते शुक्रवार रात आग लग गई। आग लगने से झोपड़ी में सो रही बुजुर्ग महिला की जलकर मौत हो गई। उसके परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भर शव परिजनों को सौंप दिया।

गौहनिया गांव निवासी देवकी देवी (95) गांव से करीब आधा किलोमीटर दूर पड़ी झोपड़ी में रहती थीं। कुछ दूरी पर उनका उनके बेटे विजय पाल का परिवार भी झोपड़ी डालकर रह रहा था। शुक्रवार की रात आठ बजे करीब अज्ञात कारणों के चलते महिला की झोपड़ी में आग लग गई। घटना के वक्त देवकी देवी झोपड़ी में लेटी हुई थीं। देखते ही देखते आग ने पूरी झोपड़ी को चपेट में ले लिया।

आग की लपटों के चलते देवकी को बाहर निकलने का मौका तक नहीं मिली। वह जिंदा जल गईं। लोगों ने आग बुझाई। ग्राम प्रधान के पति विनोद द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम करने से मना करने पर पुलिस ने पंचनामा भरकर शव परिजनों को सौंप दिया। आशंका है कि सर्दी से बचने के लिए देवकी ने आग जलाई होगी, जिससे यह दर्दनाक घटना हो गई।

Check Also

लोकसभा चुनाव: पुष्कर सिंह धामी ने बांसुरी स्वराज के समर्थन में किया रोड शो

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और भाजपा नेता पुष्कर सिंह धामी ने पार्टी की नई दिल्ली लोकसभा …