Friday , May 17 2024

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बदायूं दौरा आज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम दोपहर डेढ़ बजे प्रस्तावित है। वह दातागंज क्षेत्र में एथेनॉल प्लांट का उद्घाटन करेंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।                    

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बदायूं के दातागंज के सैजनी में स्थित एचपीसीएल के बायोगैस प्लांट का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है। बदायूं समेत मंडल भर के अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री बायो गैस प्लांट का उद्घाटन करने के बाद जनता को संबोधित भी करेंगे। शुक्रवार सुबह से ही जिलेभर से लोगों का वहां पर पहुंचना शुरू हो गया है। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस चप्पे-चप्पे पर तैनात है।                

जनसभा को सफल बनाने के लिए क्षेत्रीय अध्यक्ष भाजपा ब्रज क्षेत्र दुर्विजय सिंह शाक्य ने बृहस्पतिवार को भाजपा कार्यालय पर जनप्रतिनिधियों, ब्लॉक प्रमुख, चेयरमैन, पार्टी पदाधिकारियों के बैठक की थी। उन्होंने कहा कि जिले में एचपीसीएल की ओर एथेनॉल का बड़ा प्लांट बनना हम सबके लिए सौभाग्य की बात है। हिंदुस्तान पेट्रोलियम कारपोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) का एथेनॉल प्लांट किसानों की आय को दोगुना करने में मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं से जनसभा को सफल बनाने का आह्वान किया।                    

अधिकारियों ने लिया जनसभा स्थल का जायजा

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में कोई चूक न हो, इसके लिए वरिष्ठ अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर निरीक्षण किया। बृहस्पतिवार को अपर पुलिस महानिदेशक बरेली जोन पीसी मीणा, कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, पुलिस महानिरीक्षक बरेली राकेश सिंह, डीएम मनोज कुमार, एसएसपी आलोक प्रियदर्शी समेत अन्य अधिकारियों ने दोपहर बाद निरीक्षण किया।         

किसानों को मिलेगा प्लांट का फायदा

एथेनॉल प्लांट काफी दिन पहले से शुरू हो गया था। वहां पर किसानों से धान की फसल का अवशेष (पराली) खरीदा जा रहा है, जबकि इससे पहले किसान उस अवशेष को जला दिया करते थे। अब इससे उनकी आमदनी दोगुनी हो गई है। इसके साथ ही पराली जलाने से होने वाले प्रदूषण से भी निजात मिली है।

Check Also

बिजनौर: 13 साल की बड़ी बहन ने की दो छोटी बहनों की हत्या

उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां …