Sunday , April 28 2024

प्रधानमंत्री कार्यालय के लेटर से छेड़छाड़ कर युवक ने हासिल की असिस्टेंड मैनेजर की पोस्ट

युवक ने उप्र पुलिस की वर्दी पहनकर विजय नगर स्थित अवंतिका गैस लिमिटेड के कार्यालय में खुद पहुंचाई फर्जी डाक
प्रधानमंत्री ऑफिस (PMO) के लेटर से छेड़छाड़ कर एक युवक ने असिस्टेंट प्रोजेक्ट मैनेजर की पोस्ट पर नौकरी पा ली। युवक के पिता उत्तर प्रदेश पुलिस में एसआई के पद से रिटायर्ड हैं। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है। युवक अपने पिता की तरह पुलिस अफसर बनना चाहता था। क्राइम ब्रांच की पूछताछ में उसने फर्जी लेटर बनाने की बात कबूल कर ली है।

क्राइम ब्रांच इंदौर में आवेदक राहुल पस्तोर ने एक लिखित आवेदन पत्र दिया था कि एक युवक के द्वारा अवंतिका गैस लिमिटेड कंपनी में नौकरी लगाने के नाम से पी.एम.ओ कार्यालय के नाम का सिफारिश पत्र भेजा गया है। प्रथम दृष्टया अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अबंतिका गैस लिमिटेड में नौकरी दिलाने के लिए कूटरचित पत्र तैयार किया जाना पाया गया था। इसके बाद आरोपी के विरुद्ध थाना अपराध शाखा में अपराध धारा 420, 467, 468, 471,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध करते हुए आरोपी की तलाश की गई।

आरोपी की तकनीकी जानकारी निकालकर जांच करते हुए आरोपी (1) दीपक अवस्थी उम्र 35 साल निवासी ब्रहम नगर कालोनी सीपरी बाजार झांसी (उ.प्र) को पकड़ा। पूछताछ में आरोपी ने बताया उसने उप्र पुलिस की वर्दी पहन कर फर्जी पी.एम.ओ का लेटर तैयार कर अपनी स्वयं की नौकरी अवंतिका गैस लिमिटेड इंदौर में लगवाने के लिए वो पत्र अवंतिका गैस लिमिटेड के कार्यालय इंदौर में दिया था। क्राइम ब्रांच इंदौर पुलिस के द्वारा प्रकरण में आरोपी दीपक को गिरफ्तार किया है। जिसके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है तथा प्रकरण में विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

Check Also

गोरखपुर: दिल्ली और बंगलूरू के लिए अकासा की हवाई सेवा 29 मई से…

अकासा एयर गोरखपुर एयरपोर्ट से जम्मू, गोवा और हैदराबाद के लिए भी बहुत जल्द हवाई …