Friday , May 17 2024

दिल्ली के लोगों ने प्राण प्रतिष्ठा की खुशी को तस्वीरों में पिरोया

राजधानी के लोगों ने इस दिन को और भी खास बनाने के लिए सारे इंतजाम पहले से ही किए हुए थे। घर-सोसाइटी दुल्हन की तरह सजकर तैयार थी। फूलों और दीयों की पंक्तियों से वक्त दिवाली की ओर जाता दिखा। लोगों ने इस दौरान कुर्ता इत्यादि में दीयों के साथ तस्वीरें साझा कर दिवाली-जैसा माहौल बना दिया।

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में सोमवार को सोशल मीडिया सुबह से ही उत्सव में डूबा रहा। व्हॉट्सएप, फेसबुक, एक्स समेत सोशल मीडिया के दूसरे प्लेटफॉर्म पर संदेशों और बधाइयों की बाढ़ ही आ गई। हर कोई सोशल मीडिया में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर इतना सक्रिय रहा कि अयोध्या की पल-पल की अपडेट फैमिली ग्रुप इत्यादि जगहों पर तुरंत पहुंचती रही।

राजधानी के लोगों ने इस दिन को और भी खास बनाने के लिए सारे इंतजाम पहले से ही किए हुए थे। घर-सोसाइटी दुल्हन की तरह सजकर तैयार थी। फूलों और दीयों की पंक्तियों से वक्त दिवाली की ओर जाता दिखा। लोगों ने इस दौरान कुर्ता इत्यादि में दीयों के साथ तस्वीरें साझा कर दिवाली-जैसा माहौल बना दिया। मंडावली की संजना ने कहा कि यह दिन उनके लिए दिवाली से कम नहीं है। दिवाली के दौरान वह घर पर नहीं थी, अब उन्हें दोबारा से दिवाली मनाने का मौका मिला है। इसलिए इस उत्सव को वह परिवार के साथ शानदार तरीके से मनाने में वह कसर नहीं छोड़ेंगी। उन्होंने इस दिवस की यादों को सोशल मीडिया में भी जगह दी। लोग घर-सोसाइटी में हो रहे उत्सव की अपडेट सोशल मीडिया पर लगातार शेयर करते रहे।

इस दौरान लोगों ने अयोध्या की फोटो को स्टेटस पर साझा करते हुए उनपर भगवान राम के गीतों को लगाया। घर मोरे परदेसिया, अवध में रघुराई, हृदय में श्रीराम हैं, इत्यादि भजन खूब ट्रेंड करते रहे। सुबह से ही पूजा-अर्चना की तस्वीरें वायरल होनी शुरू हो गई। अयोध्या के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तस्वीरें भी व्हॉट्स एप ग्रुप के जरिये पूरी राजधानी में चक्कर लगाती रहीं।

राम गीतों पर बनाई रील व वीडियो
इस दौरान लोगों ने भगवान राम के भजनों व गीतों पर छोटी-छोटी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर साझा की। उन्हें इस पर अन्य लोगों से खुश कर देने वाली प्रतिक्रियाएं मिली। किसी ने जय श्रीराम लिखा, तो कोई कमेंट्स में प्रभु राम के गुणगान करता नजर आया। यहां तक कि कई लोगों की भगवान राम से जुड़ी सोसाइटी व शहर की तस्वीरों पर हजारों-लाखों व्यूज व लाइक मिले। सोशल मीडिया पर पूरा दिन राममय माहौल रहा।

लोगों ने डीपी पर लगाई भगवान राम की फोटो
लोगों ने रामलला की स्थापना की खुशी अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर भगवान राम की फोटो लगाकर जाहिर की। किसी की डीपी पर राम मंदिर की फोटो, तो कहीं जय श्रीराम लिखा हुआ नजर आया। कई ऐसे भी रहे, जिन्होंने अपनी फोटो को संपादित कर बैकग्राउंड में भगवान राम की विभिन्न आकृतियों को सजाकर व्हॉट्सएप, फेसबुक आदि पर अपलोड किया।

Check Also

हाथरस में 14-14 टेबलों पर होगी विधानसभावार मतगणना

4 जून को होने वाली लोकसभा चुनाव की मतगणना के लिए प्रशासन ने तैयारियां शुरू …