Saturday , May 18 2024

पटना हाईकोर्ट के बाद अब बिहार के एक बड़े अस्पताल को बम से उड़ाने की मिली धमकी!

पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश के आलोक में मगध मेडिकल थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार ने धारा 505, 506, 507, 120 बी और 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

पटना हाईकोर्ट को शुक्रवार दोपहर बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। शनिवार को अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल को बम विस्फोट कर उड़ा देने की धमकी मिली है। घटना को अस्पताल व पुलिस के वरीय अधिकारियों ने गंभीरता से लिया और मगध मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के बयान पर मगध मेडिकल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। इस संबंध में मगध मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने सीनियर एसपी आशीष भारती व मगध मेडिकल थाने के दारोगा को भेजें आवेदक ने बताया है कि उसके पास एक ईमेल आया।

अस्पताल के अंदर बहुत सारे बम छुपा रखने की धमकी

इस ईमेल के माध्यम से अवांछित तत्वों ने धमकी दी है कि अस्पताल के अंदर बहुत सारे बम छुपा रखे हैं। उसे आज विस्फोट कर दिया जाएगा। इधर, इस घटना को पुलिस के वरीय अधिकारियों ने गंभीरता से लिया और त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर का जायजा लिया। हालांकि, पुलिस टीम ने बहुत ही समान तरीके से पूरी गंभीरता के साथ मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल चारों तरफ जायजा लिया। ताकि अस्पताल परिसर में बम रखे जाने का अफवाह नहीं फैले और भगदड़ नहीं हो।

ईमेल कहां से भेजा गया था और किस आईडी से भेजा गया था

पुलिस हर बिंदुओं पर छानबीन करने पर कुछ नहीं निकल। उसके बाद पुलिस के राहत की सांस ली। पुलिस के वरीय अधिकारियों के निर्देश के आलोक में मगध मेडिकल थाना अध्यक्ष शैलेश कुमार ने धारा 505, 506, 507, 120 बी और 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। वही इस मामले की छानबीन को लेकर एसपी के गोपनीय कार्यालय में पोस्ट टेक्निकल सेल की पुलिस को लगाया गया है। ताकि यह स्पष्ट हो सके कि ईमेल कहां से भेजा गया था और किस आईडी से भेजा गया था।

शुक्रवार दोपहर पटना हाईकोर्ट को उड़ाने की मिली थी धमकी

पटना उच्च न्यायालय को बम से उड़ा देने की धमकी मिली। जानकारी मिलते ही पटना पुलिस और अन्य एजेंसियां अलर्ट हो गई। पटना पुलिस और एटीएस की टीम फौरन हाईकोर्ट कैंपस पहुंची। पुलिस टीम डॉग स्क्वायड की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया। इधर, पटना हाईकोर्ट के कैंपस के अंदर और बाहर की सिक्योरिटी बढ़ा दी गई। किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है। सूत्रों की मानें हाईकोर्ट के किसी न्याययिक अधिकारी को ईमेल जरिए यह धमकी मिली है। इसके बाद फौरन पटना पुलिस को जानकारी दी गई।

Check Also

दरभंगा के दो विधानसभा क्षेत्रों में मधुबनी लोकसभा उम्मीदवारों के लिए 20 मई को मतदान

बिहार के दरभंगा जिले के केवटी और जाले विधानसभा क्षेत्र मधुबनी लोकसभा क्षेत्र में आते …