Sunday , May 19 2024

पेट्रोल-डीजल सस्ता हो सकता है,जल्द मिल सकती है खुशखबरी

लोकसभा चुनाव से पहले राहत भरी खबर मिल सकती है। केन्द्र सरकार महंगाई से बड़ी राहत देने की तैयारी कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार पेट्रोल और डीजल के कीमतों में जल्द कटौती की जा सकती है। इसको लेकर केन्द्र सरकार और तेल कंपनियों से बात चल रही है।

इससे पहले इतना सस्ता हुआ था तेल

बता दें कि पिछले सात महीने से पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है। काफी समय से लोगों को बड़े बदलाव का इंतजार था। इससे पहले केन्द्र सरकार ने उत्पादन शुल्क में कटौती की थी। जिसके चलते पेट्रोल 13 रुपए और डीजल 16 रुपए सस्ता हुआ था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पेट्रोलियम मिनिस्ट्री और फाइनेंस मंत्रालय पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने को लेकर चर्चा कर रही है। इसके साथ ही तेल कंपनियों से भी बात की जा रही है। यदि बात बन जाती है, तो पेट्रोल-डीजल की कीमत में 6 से 10 रुपए तक की कटौती की जा सकती है।

सस्ता हुआ कच्चा तेल

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दाम में भी गिरावट आई है। वर्तमान में एक बैरल की कीमत करीब 80 डॉलर है। जिसके चलते तेल कंपनियों के बजट में थोड़ा बहुत सुधार हुआ है। अब जनता को भी महंगाई से राहत मिलने के आसार नजर आ रहे हैं।

पेट्रोल-डीजल के रेट

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसीएल) के वेबसाइट iocl.com अनुसार दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपए और डीजल का रेट 89.62 रुपए है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 और डीजल के दाम 94.27 रुपए है। चेन्नई में पेट्रोल का रेट 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है।

Check Also

किर्गिस्तान में तीन पाकिस्तानी छात्रों की लिचिंग पर भारत अलर्ट

की राजधानी बिश्केक में स्थानीय और विदेशी छात्रों के बीच हिंसक झड़प हुई है। इस …