Saturday , May 4 2024

कल खुलने वाला है टाटा ग्रुप का नया आईपीओ

शेयर बाजार में आईपीओ का सिलसिला अभी भी जारी है। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको बता दें कि 22 नवंबर 2023 को यानी कि कल टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नॉलजीज का आईपीओ खुलना वाला है। अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो आपको एक बार टाटा टेक्नॉलजीज के आईपीओ के बारे में विस्तार से जान लेना चाहिए।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

टाटा टेक्नॉलजीज का आईपीओ 22 नवंबर 2023 को खुलेगा और 24 नवंबर 2023 को बंद हो जाएगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिये 3,042 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रहे हैं। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 475 रुपये से 500 रुपये तय किया गया है। आज कंपनी के शेयर एंकर निवेशकों के लिए ओपन हुए हैं। आपको बता दें कि लगभग दो दशकों के बाद निवेशकों के लिए टाटा ग्रुप का आईपीओ आया है।

इससे पहले 2004 में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) का आईपीओ ओपन हुआ था। आपको बता दें कि टाटा टेक्नॉलजीज का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल के लिए है। कंपनी इस आईपीओ में 6.08 करोड़ (6,08,50,278) इक्विटी शेयरों को ओएफएस के लिए पेश करेगा। आपको बता दें कि टाटा टेक्नॉलजीज में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की भी 11.4 फीसदी हिस्सेदारी है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के इश्यू मूल्य दायरे के निचले स्तर ,890.4 करोड़ रुपये और ऊपरी स्तर 3,042.5 करोड़ रुपये है। जेएम फाइनेंशियल, सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स और बोफा सिक्योरिटीज आईपीओ पर कंपनी को सलाह देने के लिए बुक-रनिंग लीड मैनेजर हैं। टाटा टेक्नोलॉजीज के इक्विटी शेयर 5 दिसंबर को बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होने की उम्मीद है।

टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में निवेश करें या नहीं

कई एक्सपर्ट ने सलाह दिया है कि वह टाटा टेक्नॉलजीज के आईपीओ में निवेश करें। उनका कहना है कि भविष्य में कंपनी का प्रदर्शन काफी शानदार रहने वाला है। कई रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा टेक्नोलॉजीज अब एयरोस्पेस सेक्टर में अपना विस्तार करने की योजना बना रही है। ऐसे में कंपनी की ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है।

 

Check Also

अप्रैल महीने में जीएसटी संग्रह दो लाख करोड़ रुपये के पार

वित्त मंत्रालय ने बयान में बताया कि, ‘सकल वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) संग्रह अप्रैल …