Sunday , April 28 2024

7 नवंबर का राशिफल

मेष आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको जरूरी कामों में तेजी लानी होगी और कार्यभार में आपको उम्मीद से अच्छा धन मिल सकता है। आप अपने लाभ के अवसरों को पहचानकर आगे बढ़ेंगे। आप अपनी सुख सुविधाओं के कुछ वस्तुओं पर पूरा जोर देंगे। बिजनेस में आप कुछ नई योजनाओं को शामिल करके अच्छा धन कमा सकते हैं। आपको अपनी माता से की कोई बातों को पूरा करना होगा।                          

वृष  आज का दिन आपके लिए शीघ्रता और भावुकता में किसी निर्णय को लेने से बचने के लिए रहेगा। अपने कामों में लापरवाही ना दिखाएं, नहीं तो कार्यक्षेत्र में आपको अधिकारियों से खरी सुनने को मिल सकती है। आप यदि किसी से वाद विवाद में पड़े, तो उससे आपको समस्या होगी। किसी कानूनी मामले में आप अपने कामों में ढील ना बरतें। विद्यार्थी शिक्षा में एकजुट होकर मेहनत करेंगे, तभी वह किसी परीक्षा में जीत हासिल कर सकेंगे। आपको यदि माता-पिता कोई काम सौपा है, तो आप उसे समय रहते पूरा करेंगे।                              

मिथुन आज का दिन सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। आप भाईचारे को बढ़ावा देंगे और कुछ नए संपर्कों का आपको लाभ मिलेगा। आपको यदि कोई आवश्यक सूचना सुनने को मिले, तो आप उसे तुरंत आगे ना बढ़ाएं। आप कुछ मित्रों के साथ मौज मस्ती करने में दिन का कुछ समय व्यतीत करेंगे। यदि आपको किसी बात को लेकर कोई चिंता सता रही थी, तो आपकी वह समस्या भी काफी हद तक दूर होगी। किसी को धन उधार देने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको अपने आलस्य को त्यागकर आगे बढ़ना होगा।                                

कर्क आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप अपने धन संपत्ति को बढ़ाने पर पूरा ध्यान देंगे। आपकी कोई प्रिय वस्तु यदि खो गई थी, तो वह आज आपको प्राप्त हो सकती है। आप अपने धन का कुछ हिस्सा दान पुण्य के कार्यों में भी लगाएंगे। परिवार में किसी सदस्य को रिटायरमेंट मिलने से पार्टी का आयोजन भी हो सकता है। आप बिना सोचे समझे किसी नए काम में हाथ ना बढ़ाएं। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान कर सकते हैं। छोटे बच्चे आपसे किसी चीज की फरमाइश करेंगे।                      

सिंह आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में आप कुछ आधुनिक तौर तरीकों को अपनाएंगे, जिसका आपको लाभ मिलेगा। आप अपने किसी मित्र के लिए कुछ रुपयों का इंतजाम भी कर सकते हैं। आपकी साख व सम्मान में वृद्धि होने से आपको खुशी होगी। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। संतान पक्ष की ओर से आपको कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।        

कन्या आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में सावधानी बरतने के लिए रहेगा। आपको कोई मित्र आपको धोखा दे सकता है, इसलिए आप अपनी आंख और कान खुले रखें। अपने आवश्यक कामों में ढील बिल्कुल ना दें। कामकाज को लेकर आप छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको औरों से ज्यादा अपने कामों को प्राथमिकता देनी होगी, तभी आप उन्हें समय से निपटा पाएंगे। व्यापार में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है, जो भविष्य में आपके लिए अच्छा लाभ लेकर आएगी।  

तुला आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आप प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे और आप अपनी अच्छी सोच का लाभ उठाएंगे। आप अपने साथियों से यदि कोई मदद मांगेंगे, तो वह भी आपको आसानी से मिल जाएगी।  किसी समझौते पर हस्ताक्षर करने से पहले उसके नियमों पर पूरा ध्यान दें, नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। विवाह में यदि कोई बाधा आ रही थी, तो वह दूर होगी। आपको किसी नए काम की शुरुआत करना अच्छा रहेगा, जो विद्यार्थी विदेश जाकर शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, वह आवेदन कर सकते हैं।                            

वृश्चिक आज का दिन आपकी पद प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपने कामों में आकर बढ़ें, नहीं तो समस्या होगी। आप कार्यक्षेत्र में आप अपनी कला का अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लाभ के अवसरों पर भी आपको पूरा ध्यान देना होगा। माता जी की सेहत में कुछ गिरावट हो सकती है, जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। आप अपने घर पूजा पाठ और भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। परिवार में यदि आप किसी को कोई सलाह देंगे, तो वह उसे पर अमल अवश्य करेंगे।                    

धनु आज का दिन आपकी साख सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। नवीन कार्यों में आप अच्छा धन लगाएंगे। विद्यार्थियों के उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे। आप अपनी आय को बढ़ाने के लिए यदि कुछ प्रयास करेंगे, तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। आपको अपने करीबियों का पूरा साथ और सहयोग मिलेगा। व्यापार कर रहे लोगों को कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती हैं। आप अपने अनुभव का पूरा लाभ उठाएंगे, लेकिन फिर भी कोई ऐसा काम ना करें, जिससे कि आपको बाद में पछतावा होगा।                    

मकर आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। लेनदेन के मामले में आप सावधानी बरतें। बिजनेस में किसी पर जल्दबाजी में भरोसा ना करें, नहीं तो वह आपके भरोसे को तोड़ सकता है। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी और यदि आप किसी कोर्स में दाखिला दिलाना चाहते हैं, तो वह भी उन्हें आसानी से मिल जाएगा। व्यापार में आप सफलता से आगे बढ़ेंगे। घर परिवार में चल रही समस्याओं को लेकर आपका मन थोड़ा परेशान रहेगा। प्रेम जीवन जी रहे लोग साथी के साथ लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं।              

कुंभ व्यापार कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। आप व्यापार की कुछ योजनाओं पर अच्छा खासा धन खर्च करेंगे। आप अपने घर की साज सज्जा की कुछ वस्तुओं के खरीदारी भी कर सकते हैं। सबको साथ लेकर चलने की कोशिश में आप कामयाब रहेंगे और आप कोई ऐसा काम ना करें, जिससे परिवार के सदस्यों को कोई समस्या हो। दिखावे के चक्कर में अत्यधिक धन व्यय ना करें, नहीं तो बाद में आपको धन की कमी का सामना करना पड़ सकता है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।                         

मीन आज का दिन आपके लिए आवश्यक कार्यों को समय रहते पूरा करने के लिए रहेगा। आप अपने लक्ष्य पर पूरी नजर बनाकर रखेंगे। आप इधर-उधर के बातों पर ध्यान नहीं लगाएंगे। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। आप कार्यक्षेत्र में अनुशासन से कार्य करेंगे और लोगों को भी सिखाएंगे। आप अपने व्यापार में विचारकर कोई अहम निर्णय ले। संपत्ति संबंधित किसी मामले में आपको कागजों पर पूरा ध्यान देना होगा, नहीं तो आपके साथ कोई धोखा हो सकता है।

Check Also

25 अप्रैल का राशिफल

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …