Sunday , April 28 2024

पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को पाकिस्तान ने धमाकेदार जीत से कायम रखा है। एकतरफा मुकाबला में बाबर आजम एंड कंपनी ने बांग्लादेश को 7 विकेट से पीटा। फखर जमान ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 81 रन की तूफानी पारी खेली। वहीं, अब्दुल शफीक ने भी 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली। पाकिस्तान ने 205 रन के लक्ष्य को महज 32.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल किया।

पाकिस्तान की धमाकेदार जीत
205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अब्दुल शफीक और फखर जमान ने तूफानी शुरुआत दी। दोनों ने बांग्लादेश के बॉलिंग अटैक की जमकर धुनाई करते हुए पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े। शफीक 69 गेंदों का सामना करने के बाद 68 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान बाबर आजम बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में सिर्फ 9 रन बनाकर चलते बने।

फखर ने खेली शानदार पारी
हालांकि, फखर ने दूसरे छोर से अपनी अटैकिंग बल्लेबाजी जारी रखी और 74 गेंदों पर 81 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद ने इसके बाद पाकिस्तान को कोई और झटका नहीं लगने दिया और टीम को 7 विकेट से जीत दिलाई। रिजवान 26 और इफ्तिखार 17 रन बनाकर नाबाद रहे।

अफरीदी-वसीम ने बरपाया कहर
इससे पहले टॉस जीतकर बैटिंग करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शाहीन अफरीदी ने पहले ही ओवर में तन्जीम हसन को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद शांतो भी महज 4 रन बनाकर अफरीदी का दूसरा शिकार बने।

मुशफिकुर रहीम भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और सिर्फ 5 रन बनाकर चलते बने। चौथे विकेट के लिए महमूदुल्लाह और लिटन दास ने 75 रन जोड़े। लिटन 45 रन बनाने के बाद इफ्तिखार अहमद का शिकार बने। वहीं, महमूदुल्लाह को अफरीदी ने बेहतरीन यॉर्कर पर क्लीन बोल्ड किया। कप्तान शाकिब अल हसन 43 रन बनाने के बाद हैरिस रऊफ की गेंद पर पवेलियन लौटे।

इसके बाद मोहम्मद वसीम ने अपनी रिवर्स स्विंग के दम पर महज चार के अंदर तीन विकेट झटकते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम को 204 पर समेट दिया। शाहीन अफरीदी ने तीन और मोहम्मद वसीम ने तीन-तीन विकेट झटके।

Check Also

आईसीसी ने युवराज सिंह को बनाया टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ब्रांड एंबेसडर

टी20 वर्ल्ड कप में महज 36 दिन शेष बचे हैं। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद …