Thursday , May 2 2024

दक्षिण अफ्रीका हुई बड़े उलटफेर का शिकार

दक्षिण अफ्रीका मंगलवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 15वें मैच में बड़े उलटफेर का शिकार हुई। प्रोटियाज टीम को अपेक्षाकृत कमजोर नीदरलैंड्स के हाथों 38 रन की शिकस्‍त झेलनी पड़ी। दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा ने मैच के बाद खुलासा किया कि किस कारण नीदरलैंड्स के खिलाफ शर्मनाक शिकस्‍त झेलने को मजबूर होना पड़ा। जानें दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान ने मैच के बाद क्‍या कहा।
वर्ल्‍ड कप 2023 में लगातार दो दिन दो बड़े उलटफेर देखने को मिले। अफगानिस्‍तान ने सोमवार को गत चैंपियन इंग्‍लैंड को 69 रन से मात दी। फिर नीदरलैंड्स ने मंगलवार को वर्ल्‍ड कप 2023 के 15वें मैच में दक्षिण अफ्रीका को 38 रन से रौंद दिया।
दक्षिण अफ्रीका के लिए यह शर्मनाक शिकस्‍त इसलिए भी रही क्‍योंकि यह पहला मौका है जब वो सहायक देश के खिलाफ वनडे मैच हारा हो। वहीं, नीदरलैंड्स ने वनडे वर्ल्‍ड कप में पहली बार किसी पूर्णकालिक देश को मात दी है।
बता दें कि धर्मशाला में खेले गए मुकाबले में बारिश के कारण प्रत्‍येक पारी 43 ओवर की कर दी गई थी। नीदरलैंड्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और 245/8 का स्‍कोर बनाया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 42.5 ओवर में 207 रन पर ढेर हो गई। इस हार से दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान टेंबा बावुमा काफी निराश हुए और मैच के बाद बताया कि किस वजह से मुकाबला हारे
प्रोटियाज टीम का हाल
दक्षिण अफ्रीका की यह मौजूदा टूर्नामेंट में तीन मैचों में पहली हार रही। तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में तीसरे स्‍थान पर काबिज है। वहीं, नीदरलैंड्स ने जीत का खाता खोलकर एक स्‍थान की छलांग लगाते हुए 9वां स्‍थान हासिल किया।

Check Also

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए Team India का हुआ एलान

वेस्टइंडीज और अमेरिका की धरती पर होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय …