Sunday , June 23 2024

रविचंद्रन अश्विन की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रन से रौंदा

भारत ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट मैच में एक पारी और 141 रन से हरा दिया है। फर्स्ट इनिंग की तरह ही रविचंद्रन अश्विन का जादू एकबार फिर कैरेबियाई बल्लेबाजों के सिर चढ़कर बोला और पूरी टीम महज 130 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। दूसरी पारी में अश्विन ने सात विकेट अपने नाम किए। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

अश्विन के आगे बेबस हुए कैरेबियाई बल्लेबाज

भारतीय टीम ने पहली पारी में 5 विकेट खोकर 421 रन बनाने के बाद इनिंग को घोषित किया और कुल 271 रन की बढ़त हासिल की। दूसरी पारी में एकबार फिर कैरेबियाई बल्लेबाज अश्विन की घूमती गेंदों को पढ़ने में पूरी तरह से नाकाम रहे। ऑफ स्पिनर के आगे टीम के बल्लेबाजों ने आसानी से घुटने टेक दिए और पूरी टीम महज 130 रन बनाकर सिमट गई। अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में 7 तो मैच में कुल 12 विकेट झटके।

ताश के पत्तों की तरह बिखरा बैटिंग ऑर्डर

वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों का हाल पहली इनिंग की तरह ही दूसरी पारी में भी बेहाल रहा। टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिककर भारतीय स्पिनर्स का सामना नहीं कर सका। टीम की तरफ से दूसरी इनिंग में सर्वाधिक 28 रन एलिक अथानाजे ने बनाए। वहीं, जेसन होलडर 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

यशस्वी का यादगार डेब्यू

यशस्वी जायसवाल ने अपने टेस्ट डेब्यू में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। 21 साल के युवा बल्लेबाज ने 171 रन की लाजवाब पारी खेली, जिसके चलते उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से भी नवाजा गया। यशस्वी के अलावा कप्तान रोहित शर्मा ने भी 103 रन जड़े, तो विराट कोहली शतक से चूक गए और 76 रन बनाकर आउट हुए।

पहली पारी में भी मेजबान बैटर्स का हुआ बुरा हाल

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम के बल्लेबाज पहली पारी में भी बुरी तरह से फ्लॉप रहे। अश्विन और जडेजा की फिरकी के आगे कैरेबियाई बल्लेबाजों की एक नहीं चली और पूरी टीम महज 150 रन बनाकर ऑलआउट हुई। पहली पारी में भी अश्विन ने पंजा खोला, तो जडेजा ने तीन विकेट झटके।  

Check Also

मिशेल स्टार्क ने वर्ल्ड कप में बना दिया नया रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ एक विकेट लेकर मिचेल स्टार्क ने एक नया रिकॉर्ड बनाया। वह टी20 …