Friday , April 19 2024

अनुराग ठाकुर ने आज एक बार फिर इशारों-इशारों में राहुल गांधी पर साधा निशाना

सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने शनिवार को देश में मीडिया संस्थानों से एक खास अपील करते हुए राहुल गांधी पर तंज कसा है। ठाकुर ने कहा कि मीडिया को देश की अखंडता को खतरे में डालने वाले लोगों और उनके बयानों को जगह देने से बचना चाहिए। बता दें कि अनुराग का यह बयान राहुल गांधी के कैम्ब्रिज वाले बयान पर कटाक्ष के रूप में देखा जा रहा है।

भारत की अखंडता को गलत बयानों से खतरा

अनुराग ठाकुर ने कहा, “मैं मीडिया बिरादरी से सतर्क रहने और जानबूझकर या अनजाने में ऐसी आवाजों और आख्यानों को अपना स्थान देने से बचने का आग्रह करता हूं, जो भारत की अखंडता को खतरे में डालने की क्षमता रखते हैं।” हालांकि, उन्होंने कहा कि देश या विदेश में की गई घटिया और अतार्किक बात, भारत की लोकतांत्रिक प्रकृति को नष्ट नहीं कर सकती। सूचना मंत्री ने एक समारोह में विशेष अतिथि के रूप में भाग लेते हुए ये बातें कही।

कहावत के बहाने राहुल पर तंज

ठाकुर ने आगे एक कहावत के बहाने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने सुना है, ”तथ्य पवित्र होते हैं और राय स्वतंत्र होती है।” उन्होंने कहा कि मैं यहां इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि हमारे महान राष्ट्र की लोकतांत्रिक प्रकृति हमेशा एक तथ्य बनी रहेगी, भले ही देश या विदेश से कितनी भी घटिया और अतार्किक राय दी जाए।

Check Also

यूपी: बसपा ने तीसरे चरण के चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची

बसपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के प्रचार के लिए 40 स्टार प्रचारकों …