Sunday , July 14 2024

यूपी: भाजपा के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बने उपचुनाव

लोकसभा चुनाव में अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन न करने के बाद भाजपा अब प्रदेश में होने वाले उपचुनावों को लेकर सजग है। इसके लिए प्रत्याशियों के नाम केंद्रीय नेतृत्व से तय होंगे।

पूर्व सपा एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्या के इस्तीफे से रिक्त सीट पर भाजपा प्रत्याशी को लड़ाने का फैसला केंद्रीय नेतृत्व करेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके सरकारी आवास पर प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में 10 उम्मीदवारों के नाम का पैनल केंद्रीय नेतृत्व को भेजने का फैसला किया गया। तय हुआ कि 14 जुलाई को इस संबंध में लखनऊ में भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी।

बैठक में 10 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए 3-3 उम्मीदवारों के नाम तय करते हुए केंद्रीय नेतृत्व को पैनल भेजने और पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों का सम्मान करने का निर्णय हुआ। इसकी तारीख जल्द घोषित की जाएगी।

प्रदेश में वृहद स्तर पर होने वाले पौधरोपण में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान में पार्टी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं की सहभागिता की रणनीति तय की गई। बैठक में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

Check Also

वाराणसी: सपा नेता विजय यादव के घर में घुसकर ताबड़तोड़ की फायरिंग

वाराणसी के दशाश्वमेध थाना क्षेत्र में रविवार की दोपहर किसी विवाद को लेकर गोली चल …