Sunday , June 16 2024

पत्नी को मारने के लिए पति ने रची ये खौफनाक साजिश, पढ़े पूरी ख़बर

मंदसौर में एक पति अपनी पत्नी की हत्या कराना चाहता था और ऐसा करने में उसके एक दोस्त ने उसकी मदद की। बता दें कि सांप के एक्सपर्ट दोस्त ने उसे उसकी पत्नी को मारने के लिए सांप दे दिया। वही जहरीला सांप लेकर आया था और दोस्त की पत्नी को डसवाया। बता दें कि वारदात के बाद से ही आरोपी फरार था पुलिस ने इस पर पांच हजार रुपए का इनाम भी घोषित किया था। शहर की वायडी नगर पुलिस ने पत्नी को सांप से डसवाने के मामले में मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

क्या है पूरा मामला

यशोधर्मन नगर टीआई जितेंद्र पाठक ने बताया कि 8 मई 2022 को फरियादी हलीमा खां ने शिकायत दर्ज कराई थी कि मेरा पति मोजिम अजमेरी, देवर काला उर्फ मंजूर, रमेश निवासी नीमच तथा अन्य दो लोगों ने जान से मारने की नीयत से जहरीले सांप लाकर डसवाया। मामले में महिला के पति सहित चार आरोपितों की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी थी। आरोपित रमेश पुत्र मांगीलाल रावत मीणा पीड़ित महिला के पति मोजिम अजमेरी का दोस्त है। इसी ने जहरीले सांप की व्यवस्था की थी।

पति ने अपने दोस्त के साथ मिल कर बनाया प्लान

पुलिस के अनुसार आरोपित पति और पत्नी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे। मोजिम पत्नी हलीमा की हत्या करना चाहता था लेकिन हत्या एक हादसा लगे और मामला पुलिस तक नहीं पहुंचे इसके लिए जहरीले जानवर से डसवाकर पत्नी की हत्या का प्लान बनाया था। इसमें पति का दोस्त रमेश सांप के मामले में एक्सपर्ट था तो वह जहरीला सांप लेकर मंदसौर आया था। रात में जब सब सो गए तो थैली से सांप निकालकर हलीमा को डसवा दिया। पत्नी ने पिता को फोन कर बुलाया और जिला अस्पताल में भर्ती हुई इसके बाद गंभीर हालत में राजस्थान के उदयपुर में उपचार हुआ। मामले में पुलिस ने धारा 307 के तहत प्रकरण दर्ज किया था।

पत्नी को दो बार कटवाया था सांप से

कातिल जिस शख्स को मारना चाहता था, जिसका कत्ल करना चाहता था, उसे रसेल वाइपर सांप से 24 घंटे के अंदर ही दो-दो बार कटवाया लेकिन तकदीर का खेल कहिए या कुदरत का चमत्कार, इतना होने के बावजूद भी सांप का शिकार बनी महिला जिंदा बच गई और आखिरकार कत्ल की कोशिश करनेवाले पति की पोल खुल गई।

मंदसौर के माल्याखेड़ी की है घटना

बता दें कि ये घटना मध्य प्रदेश के मंदसौर की है। जहां यशोधर्मन नगर थाना क्षेत्र के माल्याखेड़ी गांव में रहने वाले मोजिम अजमेरी ने कुछ साल पहले हलीमा नामक महिला से दूसरी शादी की थी। दोनों का 5 साल का एक बेटा भी है। असल में करीब 7 साल पहले एक मामले में वो जेल चला गया था, तब उसकी पहली पत्नी शानू बी उसका घर छोड़ कर चली गई थी लेकिन कुछ माह पहले अचानक उसकी पहली पत्नी शानू वापस उसकी जिंदगी में आ गई।

दूसरी बीवी को खत्म करने की रची साजिश

इसके बाद मोजिम को दूसरी पत्नी हलीमा बोझ लगने लगी। मोजिम अब उसे रास्ते से हटाना चाहता था। ऐसे में मोजिम ने अपने एक दोस्त से संपर्क किया और उसे किसी जहरीले सांप के साथ घर बुला लिया। 8 मई 2022 को उसका सपेरा दोस्त अपने एक साथी के साथ रसेल वाइपर प्रजाति का सांप लेकर मोजिम के घर पहुंचा।

पत्नी को लगाया जहरीला इंजेक्शन

इसके बाद उसी रात उसने हलीमा को रसेल वाइपर सांप से कटवा दिया। उसे उम्मीद थी कि हलीमा मर जाएगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। सुबह जब हलीमा जग गई, तो मोजिम और उसके दोस्तों ने उसे दोबारा पकड़ कर ना सिर्फ सांप से कटवा दिया, बल्कि उसे जहर का एक इंजेक्शन भी लगाया।

पकड़ा गया किलर

लेकिन हलीमा ने शोर मचा कर पड़ोसियों को बुला लिया और घरवाले उसकी मदद के लिए पहुंच गए। फौरन उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया और वक्त पर इलाज मिलने की वजह से उसकी जान बच गई। पुलिस ने इस मामले में मोजिम समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन सांप लेकर आनेवाला सुपारी किलर अब जाकर पुलिस की गिरफ्त में आया। अब सवाल ये है कि इतने जहरीले सांप के दो बार काटने के बावजूद हलीमा की जान कैसे बच गई? तो जवाब है कि कई बार ऐसे सांप फॉल्स बाइट भी करते हैं, जिसमें काटने के बावजूद शरीर पर जहर नहीं छूटता। दूसरा वक्त पर इलाज मिलने से जान बचने की संभावना बन जाती है।

Check Also

गोरखपुर: जम्मू के आतंकी हमले की प्रशंसा करने वाला युवक गिरफ्तार

पुलिस ने शिकायत मिलते ही आरोपी पर संप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, आईटी एक्ट की धाराओं में …