Saturday , May 11 2024

स्टैंड पर अवैध वसूली को लेकर CM योगी सख्त, अधिकारियों को दिए ये जरूरी निर्देश

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को टीम 9 के साथ बैठक की. जिसमें उन्होंने कई बड़े आदेश जारी किए. सीएम ने साफ तौर पर कहा कि, ऐसे माफिया को चिन्हित किया जाए जो अवैध बस स्टैंड, डग्गामार गाड़ियां चलाते हैं, जिससे दुर्घटनाएं होती हैं और लोग दुर्घटना का शिकार होते हैं. विकास प्राधिकरण व नगरीय निकाय टाउन प्लानर समेत पटरी व्यवसायियों से बात किया जाए और संवाद स्थापित किया जाए.

हैदराबाद में फिर ऑनर किलिंग का मामला, 5 लोगों ने चाकुओं से गोदकर की युवक की हत्या

कोई भी गरीब प्रताड़ित नहीं होना चाहिए

सीएम ने कहा कि, कोई भी गरीब प्रताड़ित नहीं होना चाहिए. अगर ऐसा हुआ तो सख्त निर्देश के साथ कार्रवाई भी होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि, हर विकास प्राधिकरण/नगरीय निकाय में टाउन प्लानर की तैनाती की जाए.

संलिप्त माफिया पर कठोरतम कार्रवाई के दिए आदेश

परियोजनाओं का निर्धारण करते समय आगामी 50 वर्षों की स्थिति को ध्यान में रखें, अवैध कॉलोनियों को विकसित न होने दें,अवैध टैक्सी स्टैंड, बस स्टैंड, रिक्शा स्टैंड आदि को तत्काल समाप्त कराया जाए, ऐसे स्टैंड पर अवैध वसूली और माफिया/आपराधिक प्रवृत्ति के तत्वों की संलिप्तता होती है, इनकी पहचान कर कठोरतम कार्रवाई की जाए.

पार्किंग की स्थायी जगह सुनिश्चित करें

सड़कों पर अतिक्रमण की समस्या हेतु पटरी व्यवसायियों के लिए स्थान का चिन्हांकन करते हुए उनके पुनर्वास की विधिवत व्यवस्था की जाए. व्यापारियों से संवाद बनाकर यह सुनिश्चित कराएं की हर दुकान अपनी सीमा के भीतर ही हो,यातायात विभाग के वरिष्ठ अधिकारी फील्ड में उतरें.

मुजफ्फरनगर में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ : 4 गिरफ्तार, भारी मात्रा में सामान बरामद

शासन स्तर के विभागीय अधिकारी जिलों में जाएं- पशुपालन विभाग के अधिकारियों को जिलों के नोडल अधिकारी के रूप में फील्ड में भेजा जाए, जिलों में जाएं, गो-आश्रय स्थलों में व्यवस्था की पड़ताल करें, भूसा बैंक बनवाएं,गो-तस्करी जैसे जघन्य अपराध में लिप्त लोगों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की जाए.

पाइपलाइन के लिए खोदे गए गड्ढों को भरा जाए

शुद्ध पेयजल की आपूर्ति के लिए संचालित ”हर घर नल योजना” अंतर्गत पाइपलाइन जहां डाली जा चुकी है. वहां बरसात से पहले पाइपलाइन के लिए खोदे गए गड्ढों को भर दिया जाए, ताकि लोगों को असुविधा न हो. नालों की सफाई का कार्य भी समय से कर लिया जाए.

Flood in Assam: असम में बाढ़ से हाहाकार, हजारों गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

Check Also

कानपुर: राहुल गांधी और अखिलेश यादव की जनसभा आज

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और सपा के मुखिया अखिलेश यादव शुक्रवार को …