Sunday , May 5 2024

राहुल गांधी ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- ‘मोदी जी नफरत के बुलडोजर बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो’

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली की गर्मी के बीच बुधवार को जहांगीरपुरी दंगे के मुद्दे ने सियासी पारा और गर्म कर दिया. जहांगीरपुरी को लेकर सुबह से ही बीजेपी और दूसरे दल के नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा.

जहांगीरपुरी में हिंसा के बाद बुलडोजर कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक, कहा- बरकरार रखें यथास्थिति

इस जंग में दोपहर बाद कांग्रेस भी कूद गई. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने बीजेपी शासित एमसीडी द्वारा बुलडोजर चलाने और सुप्रीम कोर्ट की रोक के बाद भी कार्ऱवाई जारी रखने पर आपत्ति जताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला.

क्या कहा राहुल गांधी ने

राहुल ने ट्विटर पर अपनी राय रखी. उन्होंने लिखा, ‘मोदी जी, महंगाई का दौर चल रहा है. इस दौरान बिजली कटौती से छोटे उद्योग धराशायी हो जाएंगे. जिससे भविष्य में नौकरियों का और नुकसान होगा. इसलिए नफरत के बुलडोजर बंद करो और बिजली संयंत्रों को चालू करो’.

क्यों बुलडोजर और कोयले की समस्या को उठाया

राहुल ने अपने विरोध में एक तीर से दो निशाने साधे. उन्होंने एक तरफ जहां बीजेपी शासित प्रदेशों में इस तरह हिंसा के मामले में बुलडोजर चलाने पर सवाल उठाए तो दूसरी तरफ उन्होंने देश में शुरू हो रहे बिजली संकट को भी उठाया. दरअसल, कई राज्यों में बिजली प्लांट में कोयले की कमी की वजह से बिजली का उत्पादन प्रभावित हो रहा है.

DDMA Meeting: दिल्ली में मास्क नहीं पहना तो भरना पड़ेगा 500 रुपये का जुर्माना

इससे बिजली की सप्लाई पर भी असर पड़ रहा है. यह समस्या कितनी बड़ी हो सकती है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन पहले ही यानी मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कोयला मंत्री समेत 4 केंद्रीय मंत्रियों संग इस मुद्दे पर बैठक की थी.

Check Also

ब्राजील में भारी बारिश से मरने वालों को संख्या बढ़कर 57 हुई

रियो ग्रांडे डो सुल के नागरिक सुरक्षा प्राधिकरण ने बताया कि 67 लोग अब भी …