Wednesday , May 22 2024

मिशन 2024 : दो साल के खास एजेंडे पर काम करेगी योगी सरकार, महिलाओं से जुड़े मुद्दे और रोजगार पर विशेष फोकस

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले दो साल के लिए अपनी सरकार की प्राथमिकताओं में विशेष एजेंडे को सबसे ऊपर रखेंगे। इसका उद्देश्य डबल इंजन सरकार की उपलब्धियों को लोकसभा चुनाव से पहले जनता के सामने ले जाना होगा।

कानपुर देहात में दर्दनाक सड़क हादसा : 3 किसानों की मौत, 5 लोग घायल, सीएम योगी ने जताया दुख

इनमें विभिन्न लाभार्थी योजनाओं को तेजी से आगे बढ़ाना, पेयजल और आवास जैसी मूलभूत आवश्यकताओं से जुड़ी योजनाओं को पूरा करना और कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत बनाए रखना शामिल है।

राज्य सरकार में एकजुटता और समन्वय है

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दोनों उप मुख्यमंत्रियों केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के साथ दिल्ली में पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात कर साफ कर दिया है कि, राज्य सरकार में एकजुटता और समन्वय है। सरकार का कामकाज भी इसी तरह से आगे बढ़ेगा। इन तीनों नेताओं ने सोमवार को एक साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी।

MLC चुनाव में प्रचंड जीत ने स्पष्ट कर दिया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में प्रदेश की जनता विकास और सुशासन के साथ है : CM योगी

इससे उन अटकलों को विराम देने की कोशिश की गई है, जिनमें चुनाव के दौरान नेतृत्व में मन भेद की बातें कहीं जा रही थी। केंद्रीय नेतृत्व ने उत्तर प्रदेश के शीर्ष नेतृत्व को प्राथमिकता के साथ चुनाव में किए वादों को पूरा करने को कहा है।

लोकसभा चुनाव के लिए विशेष एजेंडे को तैयार करें

साथ ही यह संदेश भी दिया है कि अगले लोकसभा चुनाव के लिए विशेष एजेंडे को तैयार करें और उस पर काम करें। लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा नेतृत्व डबल इंजन सरकार से हासिल उपलब्धियों को जनता के सामने ले जाएगी और बताएगी के केंद्र और राज्य दोनों में एक ही पार्टी सरकार होने से विकास कितनी तेजी से होता है।

नोएडा के एंटरप्रिनियोर्स एसोसिएशन में विशाल कुमार द्वारा लिखित पुस्तक ‘अस्मिता’ एक गौरव गाथा का विमोचन

अगले एक माह में प्रदेश के विभिन्न मंत्रालयों को उनकी प्राथमिकता के बारे में बता दिया जाएगा, जिस पर उन्हें अभी से अमल शुरू करना होगा। इनमें पेयजल, आवास, बिजली, स्वास्थ के साथ किसानों, युवाओं और महिलाओं से जुड़े मुद्दे शामिल रहेंगे।

सुरक्षित माहौल का वातावरण तैयार किया जाएगा

रोजगार पर भी विशेष ध्यान दिया जाएगा। इसके अलावा कानून व्यवस्था की स्थिति को और ज्यादा मजबूत कर जनता में सुरक्षित माहौल का वातावरण तैयार किया जाएगा।

एक ट्रिलियन इकोनॉमी को बड़े पैमाने पर निवेश कराएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी को एक ट्रिलियन डालर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए ज्यादा से ज्यादा निवेश कराना होगा और पांच वर्षों में पांच करोड़ रोजगार के अवसर पैदा करने होंगे।

राष्ट्रीय महासचिव बृजमोहन सिंह रघुवंशी ने यूपी विधान परिषद चुनाव में जीते हुए भाजपा प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

मुख्यमंत्री मंगलवार को लखऩऊ में यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डालर बनाने के संबंध में प्रस्तुतीकरण देखने के बाद अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में यह लक्ष्य हासिल करने की पूरी क्षमता है। उत्तर प्रदेश में दक्ष एवं कुशल जनशक्ति उपलब्ध है। हमारा राज्य प्राकृतिक संसाधनों से भी परिपूर्ण है।

प्रदेश की अर्थव्यवस्था को दोगुना करने में मिली सफलता

पिछले दो सालों से कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न विषम परिस्थितियों के बावजूद सरकार के प्रयासों से प्रदेश की अर्थव्यवस्था को दोगुना करने में सफलता मिली है।

सीएम योगी ने यूपी के उच्च सदन के लिए नवनिर्वाचित सभी सदस्यों को दी शुभकामनाएं

Check Also

यूपी: अखिलेश यादव बोले- छठे चरण में भाजपा की छंटाई कर देगी जनता

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने संतकबीरनगर में आयोजित रैली की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी …