Monday , May 27 2024

धुआं दिखने के बाद अहमदाबाद से लखनऊ जा रहे विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 54 लोग थे सवार

नई दिल्ली। इंडिगो एयरलाइंस के एक विमान की नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. इंडिगो एयरलाइंस का विमान 6E 7074 अहमदाबाद से नागपुर होते हुए लखनऊ जा रहा था. इस विमान ने सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर अहमदाबाद से उड़ान भरी थी.

योगी 2.0 गठन के बाद एक्शन में सरकार : 2 आईपीएस के हुए ट्रांसफर, जानिए ?

पायलट को विमान में धुआं नजर आया

इस विमान में 50 यात्री और 4 स्टाफ मेंबर सवार थे. पायलट को विमान में धुआं नजर आया, जिसके बाद सुबह 8 बजकर 33 मिनट पर नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई.

यात्रियों को सुरक्षित टर्मिनल में ले जाया गया

हालांकि किसी यात्री को चोट लगने की खबर फिलहाल नहीं है. यात्रियों को सुरक्षित टर्मिनल में ले जाया गया है. विमान में जांच के लिए इंजीनियर टीम मौजूद है. यात्रियों को उनकी सुविधा अनुसार नागपुर, दिल्ली, या लखनऊ पहुंचाया जा रहा है. वहीं कुछ यात्रियों ने अपनी आगे की यात्रा भी स्थगित कर दी है.

मीरजापुर पहुंचे सीएम योगी, मां विध्यवासिनी के किए दर्शन

इससे पहले झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा हवाई अड्डे पर शनिवार (2 अप्रैल) को इंडिगो के कोलकाता जाने वाले वाले विमान में उड़ान भरने के दौरान आई तकनीकी खामी की वजह से रद्द करना पड़ा था.

रांची हवाई अड्डे के निदेशक विनोद शर्मा ने बताया था कि इंडिगो की सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर कोलकाता जाने वाली उड़ान रवाना हो रही थी, तभी उसका एसी बंद हो गया और तेज आवाज सुनाई दी, जिससे विमान में सवार यात्री घबरा गए थे.

यात्रियों को उतारने के बाद विमान की जांच की गई

उन्होंने बताया था कि, तुरंत पायलट ने विमान को रोककर उसे बे (पार्किंग) में लाया और सभी यात्रियों को उतारने के बाद विमान की जांच की गई, तो एसी खराब होने का पता चला. शर्मा ने बताया था कि, इंडिगो के एटीआर-72 विमान को दुरुस्त कर लिया गया.

Janta Darbar: जनता दरबार में प्रदेशभर से समस्याओं को लेकर पहुंचे लोग, सीएम योगी ने सुनी फरियाद

उन्होंने कहा था कि, घटना के समय विमान में 62 यात्री सवार थे. हादसे में किसी को कोई क्षति नहीं हुई थी. हादसे के बारे में इंडिगो की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं किया गया था.

Check Also

सीडीएस अनिल चौहान ने बेंगलुरु में IAF मुख्यालय में प्रशिक्षण कमान का किया दौरा

पीटीआई बेंगलुरु। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को मुख्यालय वाले …