Tuesday , September 17 2024

मंत्रालय संभालते ही एक्शन में स्वतंत्र देव सिंह, बुंदेलखंड और विंध्य के गांव जाएंगे स्वतंत्र देव, अधिकारियों को दिए यह निर्देश 

लखनऊ। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह मंत्रालय का काम संभालते ही अधिकारियों को सख्त निर्देश देने शुरू कर दिए है। साथ ही हर घर नल योजना का हाल जानने बुंदेलखंड और विंध्य क्षेत्र के गांवों में जाएंगे। नमामि गंगे व ग्रामीण जलापूर्ति विभाग की योजनाओं की समीक्षा के दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मिशन को आगे बढ़ाना है। इसके लिए योजनाओं को समय से पूरा करने के लिए सभी को जुटना है।

जलशक्ति मंत्री ने बुधवार को विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने विभाग की एक-एक योजना की नियमित मॉनीटरिंग और समय पर काम को पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। अधिकारियों से अगले 100 दिनों के लक्ष्य को तय कर उसको पूरा करने में जुट जाने के लिए कहा। अधिकारियों से कहा कि गांव-गांव पहुंचकर जलापूर्ति योजना का निरीक्षण करें। यह भी कहा कि वह खुद हर योजना का औचक निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने बुंदेलखंड और विंध्य में हर घर नल योजना की सराहना की। कहा कि इस योजना ने बुंदेलखंड और विंध्य की तस्वीर को बदलने का काम किया है। इस काम को और तेजी के साथ, बेहतर तरीके से पूरा करना है। बैठक में जल शक्ति मंत्री ने विभाग की योजनाओं का प्रस्तुतिकरण भी देखा। समीक्षा बैठक में प्रमुख सचिव नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव और अधिशासी निदेशक ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अखंड प्रताप सिंह समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Check Also

पंजाब: कनाडा में विद्यार्थी अब 40 नहीं 20 घंटे प्रति सप्ताह ही कर पाएंगे काम

कनाडा गए छात्र अब फुल टाइम वर्क नहीं कर पाएंगे। कोरोना के कारण प्रति सप्ताह …