Monday , May 27 2024

होली मिलन समारोह का आयोजन : असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है होली : पुष्पक ज्योति

देहरादून। असत्य पर सत्य की जीत का प्रतीक है होली का पर्व यह बात आई जी पुष्पक ज्योति ने देहरादून निकट थानू में आयोजित होली मिलन समारोह में कही । अखिल भारतीय कायस्थ महासभा द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह में पूरे उत्तराखंड से आए कायस्थ समाज के लोगों ने भाग लिया।

‘The Kashmir Files’ फिल्म की टीम को सिख समाज ने किया सम्मानित

होली मिलन समारोह को सम्बोधित करते हुए पुष्पक ज्योति जी कहा की होलिका में बुराइयों का दहन करने के बाद दूसरे दिन होली का पर्व इस बात का प्रतीक है की हमेशा जीत सत्य की ही होती है उन्होंने कहा सत्य विचलित भले हो लेकिन कभी पराजित नहीं हो सकता इसलिए हमेशा सत्य के साथ रहे ।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने कहा की आज का त्योहार असत्य पर जीत के साथ भाई चारे का पर्व भी है जब हम अपने सभी नाराज़गी को भुला कर अपनो के गले लगते है जिससे दिल के सभी गिले सिकवे दूर हो जाते है उन्होंने प्रदेश से आए सभी समाज के लोगों का अभिनंदन और स्वागत किया । कार्यक्रम का संचालन पीयूष निगम और राजीव जौहरी के किया।

MLC Election 2022: BJP ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें- किसे मिला टिकट

कार्यक्रम को राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष अमित श्रीवास्तव ने सम्बोधित करते हुए सबको फिर वही नारा याद दिलाया की कायस्थ समाज के हर संगठन को एक साथ एक मंच पर आ कर हमारे नारे का अनुसरण करना चाहिए उन्होंने सबसे कहा की कोई रूठे नहीं कोई छूटे नहीं को याद रखे और सबको साथ लेकर चले तभी हम अपनी पुरानी मान प्रतिष्ठा प्राप्त कर पाएँगे ।

सीकर होम रिज़ोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में हल्द्वानी से आए प्रदेश संगठन मंत्री मुरारी प्रसाद ने ख़ुशी व्यक्त करते हुए कहा की उन्होंने जो सपना बीस वर्ष पहले देखा था वह आज पूरा होता नज़र आ रहा है उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि सभी संगठन एक साथ एक मंच पर आकर अपनी ताक़त का अहसास कराए।

UP: स्वतंत्र देव सिंह ने चुनाव हारे प्रत्याशियों को लिखा पत्र, याद दिलाई अटलजी की लिखी पंक्तियां

कई सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए

कार्यक्रम में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ कई पारिवारिक गेम भी खेले गए। कार्यक्रम में राष्ट्रीय भजन गायक गोपाल भटनागर की प्रस्तुति से समा बांधे रखा ।कार्यक्रम में हल्द्वानी , रूद्रपुर , ऋषिकेश , मसूरी सहित देहरादून से सैकड़ों लोगों ने भाग लिया कार्यक्रम में कायस्थ परिवार के बच्चों ने कई प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम में वरिष्ठ  उपाध्यक्ष विवेक श्रीवास्तव , ज्ञान प्रकाश श्रीवास्तव , कमल भटनागर , रवि सरन महासचिव सर्वेश माथुर , संगठन मंत्री मुरारी प्रसाद , सह संगठन मंत्री सुशील सक्सेना , महिला अध्यक्ष अनिता सक्सेना , कोषा अध्यक्ष हितेंद्र सक्सेना ,महिला महासचिव वंदना श्रीवास्तव , महिला संगठन मंत्री नीतू श्रीवास्तव , युवा अध्यक्ष सौरभ सक्सेना , महासचिव नितिन दयाल ज़िला अध्यक्ष जितेंद्र श्रीवास्तव  उपाध्यक्ष पी के कलश्रेस्ठ , रूद्रपुर इकाई से कमल सक्सेना , ऋषिकेश के अध्यक्ष डा विनोद श्रीवास्तव , सुरेश जी , हरिद्वार इकाई से मनोज सिन्हा , ऋचा जौहरी , अभय श्रीवास्तव , विक्रम श्रीवास्तव , विनोद श्रीवास्तव , अभिषेक सिन्हा , अजय श्रीवास्तव , विशाल श्रीवास्तव , शैलेंद्र , तरुण सक्सेना , गोविंद बांधवा सहित  पूरे प्रदेश से सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।कार्यक्रम की भव्यता फूलो की होली रही।

The Kashmir Files: सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिली फिल्म की टीम, इन मुद्दों पर हुई बात

Check Also

उत्तराखंड: आज विधि-विधान से खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

गोविंदघाट और घांघरिया में 2000 श्रद्धालु पहुंचे है। यात्रा को लेकर पूरी तैयारियां कर ली …