Monday , May 27 2024

‘The Kashmir Files’ फिल्म की टीम को सिख समाज ने किया सम्मानित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह एडवोकेट के नेतृत्व में 5 सदस्यीय सिख प्रतिनिधि मंडल ने फिल्म द कश्मीर फ़ाइल्स की टीम से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया। सरदार परविंदर सिंह ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री, फिल्म अदाकारा पल्लवी जोशी तथा निर्माता श्री अभिषेक अग्रवाल, को अंग वस्त्र एवं पुष्पगुच्छ भेंट किया।

MLC Election 2022: BJP ने जारी की 6 उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें- किसे मिला टिकट

श्री सिंह ने कश्मीरी पंडितों की पीड़ा को समाज के समक्ष लाने तथा सनातन समाज को एकता के सूत्र में पिरोने के लिए पूरी फिल्म टीम का धन्यवाद किया। श्री सिंह ने कहा की कश्मीर सदियों से धर्म को लेकर की गई हिंसा का दंश झेलता रहा है।

समय-समय पर कश्मीरियों पर अत्याचार हुए

एक समय था जब कश्मीरी ब्राह्मणों की अगुवाई करके पंडित कृपाराम के नेतृत्व में कश्मीरी ब्राह्मणों का दल गुरु तेग बहादुर जी के पास पहुंचा था, गुरु तेग बहादुर जी ने अपना शीश कटवा कर तिलक एवं जनेऊ की रक्षा की थी। उस कालखंड के बाद भी समय-समय पर कश्मीरियों पर अत्याचार हुए,किंतु आज तक कश्मीरी जो भारतीय मूल के हैं, उनको यथोचित न्याय नहीं मिल पाया है।

UP: स्वतंत्र देव सिंह ने चुनाव हारे प्रत्याशियों को लिखा पत्र, याद दिलाई अटलजी की लिखी पंक्तियां

उन्होंने कहा कि दोषियों को दंडित किए जाने की आवश्यकता है तथा कश्मीरी ब्राह्मणों के पुनर्वास किया जाना देश हित में आवश्यक है।उपरोक्त अवसर पर उपनिदेशक फिल्म बंधु एवं सूचना श्री दिनेश सहगल जी विशेष रूप से उपस्थित थे।

प्रतिनिधिमंडल में साहिब श्री गुरु गोविंद सिंह सेवा समिति के अध्यक्ष सरदार त्रिलोचन सिंह,सरदार प्रीत सिंह,सरदार मनीकरण सिंह,सरदार सरबजीत सिंह शामिल थे।

The Kashmir Files: सीएम योगी और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिली फिल्म की टीम, इन मुद्दों पर हुई बात

Check Also

यूपी: आज तीन रैलियों को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में अब यूपी की 13 सीटें बची हैं। इन सीटों …