Saturday , May 4 2024

UP: योगी 2.0 की शुरुआत से पहले अपराधियों पर शिकंजा, दिनदहाड़े दो लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू का एनकाउंटर

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में भले ही योगी 2.0 की शुरुआत आधिकारिक रूप से 25 मार्च से होगी, लेकिन अपराधियों पर शिकंजा तेजी से कसता जा रहा है. UPSTF ने मुठभेड़ में 2 लाख के इनामी मनीष सिंह उर्फ सोनू को ढेर किया है। मनीष उर्फ सोनू को कई जिलों की पुलिस खोज रही थी, मनीष उर्फ सोनू पर दर्जनों आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

जानकारी के मुताबिक, 2 लाख के इनामी मनीष सिंह सोनू को यूपी एसटीएफ ने वाराणसी के लोहता इलाके में मुठभेड़ में मार गिराया. एनडी तिवारी हत्याकांड समेत कपसेठी में 10 लाख की रंगदारी समेत कई अन्य मामलों में मनीष सिंह सोनू वांछित था. उस पर जौनपुर, गाजीपुर, वाराणसी और चंदौली में दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं.

कई साल से फरार चल रहा था सोनू

मोस्टवांटेड मनीष सिंह उर्फ सोनू को ढेर किये जाने के बाद ADG STF अमिताभ यश ने UPSTF को शाबाशी भी दी। पुलिस के ये मुठभेड़ वाराणसी देहात के लोहता इलाके में हुई है। पिछले दो साल से ही पुलिस मनीष सिंह सोनू की तलाश कर रही थी लेकिन वह हाथ नहीं लग रहा था। वह कई प्रदेशों में ठिकाने बदलकर रह रहा था। 28 अगस्त 2020 को मनीष सिंह सोनू ने चौकाघाट में दिनदहाड़े कैंट थाने के हिस्ट्रीशीटर अभिषेक सिंह प्रिंस सहित दो लोगों की हत्या कर दी थी. इससे पहले मनीष आजमगढ़ में एक सराफा कारोबारी से लूट और हत्या के मामले में वांछित था.

Check Also

कानपुर: अंकों में गड़बड़ी करने पर डायट के तीन शिक्षक निलंबित

डायट में 2022 के पहले बैच की उर्दू, संस्कृत, शैक्षिक निर्देशन और गणित की कॉपियों …