Monday , May 20 2024

पीएम मोदी बोले- परिवारवाद की राजनीति BJP में नहीं चलेगी

नई दिल्ली। बीजेपी का संसदीय दल की बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर सांसदों के बच्चों को टिकट ना देना पाप है तो मैंने यह पाप किया है. यह जानकारी सूत्रों के हवाले से सामने आई है.

BSP के संस्थापक कांशीराम की 88वीं जयंती : जमीनी नेता थे कांशीराम, जानिए उनके बारे में ?

पीएम मोदी ने कहा कि, अगर किसी के टिकट कटे हैं तो यह मेरी जिम्मेदारी है. पीएम मोदी ने सभी सांसदों से यह भी कहा कि वह इसका आकलन करें कि चुनावों में बीजेपी को कुछ सीटों हार का सामना क्यों करना पड़ा.

पार्टी में परिवारवाद नहीं चलेगा

पीएम मोदी ने सभी सांसदों से कहा कि, आप अपने अपने इलाके में हारे हुए 100-100 बूथों का आकलन करें और एक रिपोर्ट तैयार करिए कि, हम क्यों हारे ताकि उन हार के कारणों का पता लगाया जा सके और आगे ठीक किया जा सके. पीएम ने पार्टी सांसदों को कड़ा संदेश देते हुए कहा, पार्टी में परिवारवाद नहीं चलेगा. वंशवाद राजनीति के लिए दूसरी पार्टियां हैं.

यूपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा भव्य : 2024 के इलेक्शन की दिखेगी छाप

पीएम मोदी ने इस बैठक में यूक्रेन से भारतीयों को निकालने को लेकर भी बात की. साथ ही हाल ही में रिलीज हुई फिल्म कश्मीर फाइल्स को लेकर कहा कि कश्मीर का सच दबाने की कोशिशें हुईं.

चुनावों में बीजेपी को मिली शानदार जीत

उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर विधानसभा चुनाव में बीजेपी को शानदार जीत मिली है. यूपी में बीजेपी ने इतिहास रचते हुए एक बार फिर बाजी मारी है. सारे मिथकों को ध्वस्त करते हुए योगी आदित्यनाथ एक बार फिर सरकार बनाने जा रहे हैं.

कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला : हिजाब पहनना इस्लाम में अनिवार्य नहीं, छात्र यूनिफॉर्म पहनने से मना नहीं कर सकते

यूपी में बीजेपी गठबंधन को 273 सीट मिली हैं. वहीं सपा गठबंधन को 125 सीट मिली हैं. कांग्रेस को 2 और बसपा को 1 सीट मिली है. वहीं उत्तराखंड में बीजेपी ने 47 सीटें जीती हैं. जबकि कांग्रेस को 19 सीटों से संतोष करना पड़ा.

गोवा में बीजेपी बहुमत से महज एक सीट पीछे है लेकिन सहयोगियों के साथ मिलकर सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी को 20 सीटें मिली हैं. जबकि कांग्रेस को 11, आप को 2 और अन्य को 7. मणिपुर में बीजेपी ने 32 सीटें जीती हैं. अन्य को 16, एनपीपी को 7 और कांग्रेस को 5 सीटों से ही संतोष करना पड़ा.

कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला : हिजाब पहनना इस्लाम में अनिवार्य नहीं, छात्र यूनिफॉर्म पहनने से मना नहीं कर सकते

Check Also

एफएसएसएआई की चेतावनी, फलों को पकाने के लिए ‘कैल्शियम कार्बाइड’ का न करें उपयोग

देश के खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने खाद्य व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों को सख्त चेतावनी …