Friday , May 24 2024

Ukraine Russia War: युद्ध रूस जंग के 20वें दिन कीव पर रूस ने किए हमले तेज, मिसाइल अटैक में एक की मौत

नई दिल्ली। यूक्रेन और रूस के बीच चल रहे जंग ने पिछले 20 दिनों में यूक्रेन को तबाह कर दिया है. ज्यादातर बड़े शहर खाक हो गए हैं, लोग अपने अपने परिवार को लेकर देश छोड़ रहे हैं. एक तरफ जहां रूस या यूक्रेन दोनों ही देश पीछे हटने को तैयार नहीं है वहीं दूसरी तरफ बातचीत के कई सेशन के बाद भी कोई हल नहीं निकल पा रहा है.

BSP के संस्थापक कांशीराम की 88वीं जयंती : जमीनी नेता थे कांशीराम, जानिए उनके बारे में ?

एक नागरिक की मौत

यूक्रेन रूस युद्ध के 20वें दिन कीव पर रूस ने हमले तेज कर दिए हैं. वहीं मिली जानकारी के अनुसार मिसाइल अटैक में एक नागरिक की मौत हो गई.

रूस में नया कानून पारित

यूक्रेन रूस जंग के बीच रूस में एक नया कानून पारित किया गया है. इस कानून के तहत सरकार की नीतियों के विरुद्ध कोई भी जानकारी फैलाने को अपराध की श्रेणी में लाता है.

ईयू ने रूस के खिलाफ चौथी बार प्रतिबंध लगाए

यूरोपीय संघ (ईयू) ने रूस को रूस पर चौथी बार प्रतिबंध लागू करने की घोषणा की है. फ्रांस ने कहा कि 27 देशों की सदस्यता वाले ईयू ने ‘हमारे अंतरराष्ट्रीय साझेदारों के साथ विचार-विमर्श करके यूक्रेन के खिलाफ हमले में शामिल लोगों एवं प्रतिष्ठानों और रूसी अर्थव्यवस्था के कई क्षेत्रों को निशाना बनाने वाले चौथे पैकेज को मंजूरी दी है.’

कर्नाटक हाईकोर्ट का फैसला : हिजाब पहनना इस्लाम में अनिवार्य नहीं, छात्र यूनिफॉर्म पहनने से मना नहीं कर सकते

वोल्नोवाखा शहर तबाह

रूसी सेना यूक्रेन पर लगातार हमले कर रही है. इस बीच खबर आई है कि रूसी टैंको ने यूक्रेन के वोल्नोवाखा शहर को तबाह कर दिया है.

वेलिका डिमेरका शहर में बस स्टॉप पर बमबारी

आज युद्ध का 20वां दिन है. एक तरफ जहां दोनों ही पक्ष झुकने को तैयार नहीं हैं वहीं. वेलिका डिमेरका शहर में बस स्टॉप पर बमबारी हुई.

अमेरिका की चीन को चेतावनी

यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूस का साथ देने पर अमेरिका ने चीन को फटकार लगाई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने सोमवार को एक चीनी अफसर को यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में मदद करने को लेकर चेतावनी दी है. हालांकि, रूस ने इस बात से इनकार किया है कि उसने युद्ध के लिए चीनी उपकरणों के इस्तेमाल करने की अपील की थी.

यूपी सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा भव्य : 2024 के इलेक्शन की दिखेगी छाप

यूक्रेन ने रूस के 100 सैनिक मार गिराए

यूक्रेन का दावा है कि उसने रूस के 100 सैनिक मार गिराए हैं जबकि 6 गाड़ियां तबाह कीं हैं.

अमेरिकी संसद को संबोधित करेंगे जेलेंस्‍की

रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमीर जेलेंस्की अमेरिकी संसद में संबोधन देंगे. राष्ट्रपति जलेंस्की बुधवार 6:30 बजे वर्चुअली अमेरिकी सांसद को संबोधित करेंगे.

यूक्रेन को अबतक 120 बिलियन डॉलर का नुकसान

यूक्रेन के डिप्टी आर्थिक मंत्री ने बताया है कि अब तक करीब 120 बिलियन डॉलर का नुकसान रूस के हमले की वजह से हो चुका है. ऐसे में यूक्रेन की जीडीपी की हालत क्या होने वाली है, इसका अंदाजा आपको लग गया होगा.

Child Vaccination: अब 12 से 14 साल के बच्चों को लगेगा टीका, 60+ को मिलेगी प्रिकॉशन डोज

यूक्रेन में 1700 से ज्यादा लोगों की मौत

रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आज 20वां दिन है. अब तक 1700 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

रूस के पास महज 10 दिन का ही गोला बारूद शेष

यूक्रेन रूस के बीच जंग के दौरान एक बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल यूरोप के अमेरिकी सेना के पूर्व कमांडर बेन होजेस ने दावा किया है कि रूस के पास अब महज 10 दिन का ही गोला बारूद शेष है.

UP में भाजपा की प्रचंड जीत : PM मोदी और जेपी नड्डा से सीएम योगी आदित्यनाथ ने की मुलाकात

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …