Friday , May 24 2024

महादेव की नगरी वाराणसी में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, पटेल की मूर्ति को चढ़ाई माला

वाराणसी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव अब अपने सातवें और आखिरी दौर में पहुंच गया है. पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी में रोड शो किया.

मऊ में अखिलेश ने कहा- हम भर्ती निकालेंगे और यूपी में युवाओं को रोजगार देंगे, भाजपा पर बोला हमला

पीएम मोदी ने पहले मलदहिया चौक पर सरदार पटेल की माला को फूलमाला पहनाई और इसके बाद बनारस की सड़कों पर उनका रोड शो शुरू हुआ, जिसमें लोगों का हुजूम नजर आया.

पीएम मोदी के रोड शो का रूट

पीएम मोदी का रोड शो मलदहिया चौराहे से शुरू हुआ जो लोहा मंडी चौराहा, लहुराबीर, पिपलानी कटरा, कबीरचौरा, लौहटिया, मैदागिन, बुलानाला, चौक होते हुए काशी विश्वनाथ धाम पहुंचकर खत्म होगा.

Russia Ukraine War: रूस का जपोरिजिया न्यूक्लियर प्लांट पर कब्जा, यूक्रेन बोला- खतरे में यूरोप

प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करने के बाद अस्सी मार्ग होते हुए लंका (बीएचयू गेट) पर स्थित पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद रात्रि विश्राम के लिए जाएंगे.

घोर परिवारवादियों को, माफियावादियों को फिर हराना है

रोड शो से पहले पीएम मोदी ने मिर्जापुर में रैली को संबोधित किया था. पीएम ने कहा, छह चरणों में उत्तर प्रदेश ने बीजेपी और NDA के सुशासन के लिए भारी मतदान किया है. अब मिर्जापुर, भदोही और इस पूरे क्षेत्र की बारी है. घोर परिवारवादियों को, माफियावादियों को फिर हराना है और जोरदार तरीके से हराना है.

STF ने अलीगढ़ में हथियारों की फैक्ट्री का किया खुलासा : भारी मात्रा में हथियार और कारतूस बरामद

पीएम मोदी ने रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग का जिक्र करते हुए कहा कि युद्ध में फंसे अपने एक-एक नागरिक, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन-रात जुटा हुआ है.

दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे

पीएम मोदी ने कहा, इस समय पूरा विश्व इस शताब्दी के बहुत नाजुक दौर में हैं. महामारी, अशांति, अनिश्चितता इससे आज दुनिया के अनेक देश प्रभावित हो रहे हैं. संकट चाहे जितना भी गहरा हो, भारत के प्रयास उससे भी ज्यादा बड़े रहे हैं, उससे भी ज्यादा दृढ़ रहे हैं.

केरल के राज्यपाल डॉ आरिफ़ मौहम्मद खान ने पुस्तिका “कटुसत्य-2” का किया अवलोकन

उन्होंने आगे कहा, कोरोना में हमारे लाखों भारतीय पूरी दुनिया में फंसे हुए थे. भारत ने ऑपरेशन वंदे भारत चलाकर अपने एक-एक नागरिक को वापस आने में मदद की. अफगानिस्तान में हजारों भारतीय संकट में फंसे तो हमने ऑपरेशन देवी शक्ति चलाकर अनेकों भारतीयों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाला.

यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही

अभी यूक्रेन की स्थिति सारी दुनिया देख रही है. युद्ध में फंसे अपने एक एक नागरिक को, हमारे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए भारत दिन रात जुटा हुआ है. ‘ऑपरेशन गंगा’ चलाकर हम हजारों बच्चों को यूक्रेन से सुरक्षित ला चुके हैं.

यूक्रेन में न्यूक्लियर पावर प्लांट हमले में 3 जवानों की मौत, IAEA चीफ ने दी चेतावनी

Check Also

लोकसभा चुनाव: पूर्वांचल में सीएम-पूर्व सीएम के हवाले प्रचार…

छठे चरण में पूर्वांचल की पांच सीटों पर 25 मई को वोट पड़ेंगे। गुरुवार को …