Friday , May 24 2024

Ukraine-Russia War: युद्ध से बदतर हुए यूक्रेन के हालात, घरों में कैद लोग, खाने-पीने का बढ़ा संकट

नई दिल्ली। यूक्रेन पर लगातार रूस की ओर से हमले जारी हैं. इस हमले की वजह से दुनियाभर के देशों में तनाव का माहौल है. वहीं यूक्रेन की स्थिति लगातार खराब होते जा रही है. लगातार हमले की वजह से काफी संख्या में सैनिकों के साथ आम लोग भी हताहत हुए हैं.

खाने पीने के सामान की भारी कमी

भारी संख्या में लोग पलायन भी कर रहे हैं तो वहीं वैसे लोगों की संख्या भी काफी अधिक है जो काफी डरे और सहमे हुए हैं और लगातार बमबारी की वजह से उन्हें अपने घरों में रहने को मजबूर होना पड़ रहा है.

महाशिवरात्रि पर कांग्रेस नेताओं ने किया जलाभिषेक : यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना

कई ऐसे लोग हैं जिनके पास न तो खाने के लिए खाना है और न पीने के लिए पानी. लोगों को खाने पीने के सामान की भारी कमी का सामना करना पड़ रहा है. कुछ जगहों पर दुकानों के पास काफी भीड़ लगी है.

यूक्रेन में जंग से हालात हुए खराब

रूसी सैनिक लगातार राजधानी कीव, खारकीव समेत कई और शहरों को निशाना बना रहे हैं. ऐसे में एक तो लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है तो वही कुछ दुकानों पर लंबी कतारें लगी हुई हैं. यूक्रेन की राजधानी कीव में लोगों के सामने भोजन की समस्या पैदा हो गई है.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

लोगों के घरों में खाने-पीने का सामान खत्म हो रहा है. वहीं कुछ दुकानों पर खाने पीने का सामान काफी दिक्कत के साथ मिल पा रही है. खाने पीने के सामान के लिए लोग काफी देर तक अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. कुछ लोगों को थोड़े सामान मिल जा रहे हैं तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं है.

खाने पीने के संकट ने बढ़ाई मुश्किलें

खारकीव में भी सामान खरीदने के लिए लोगों की भीड़ लगी है. लोगों के बीच खाने के संकट को लेकर भय का माहौल है. कई लोग किसी भी तरह से खाने-पीने का सामान जमा कर लेना चाहते हैं. रूस और यूक्रेन के बीच छठे दिन भी जंग जारी है.

UP Election : अंबेडकरनगर में अखिलेश यादव ने सरकार पर बोला हमला, जनता से किए ये बड़े वादे

इस बीच यूएन एजेंसी के उच्चायुक्त फिलिपो ग्रैंडी ने कहा है कि, मानवीय राहत कार्रवाई के लिये सुरक्षा और सुलभता को सुनिश्चित किया जाना बेहद ही जरूरी है. बता दें कि संयुक्त राष्ट्र ने यूक्रेन की सहायता के लिये अपने संकल्प को दोहराया है. यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने पिछले हफ्ते आपात राहत के लिये करीब दो करोड़ डॉलर की रक़म जारी की थी.

Check Also

23 मई का राशिफल

मेष  आज के  दिन की शुरुआत थोड़ा कमजोर रहेगी। आप अपने खर्च लायक धन कमाने …