Friday , October 18 2024

महाशिवरात्रि पर कांग्रेस नेताओं ने किया जलाभिषेक : यूक्रेन में फंसे छात्रों को वापस लाने के लिए भगवान शिव से प्रार्थना

इंदौर। देशभर में आज महाशिवरात्रि का त्यौहार मनाया रहा है. इस बीच कुछ भारतीय छात्र यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिनके सकुशल भारत वापस लौटने के लिए मध्य प्रदेश के इंदौर में कांग्रेस द्वारा शिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव का जलाभिषेक और मंत्रोचार कर प्रार्थना की गई.

पीएम मोदी ने महाराजगंज और बलिया में की रैली : परिवारवाद पर बोला हमला, कही ये बात

रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के फंसे भारतीय छात्रों को भारत सरकार द्वारा वापस लाने की सभी कोशिश की जा रही है. कुछ छात्रों को सकुशल लाया भी गया है.

क्या कहा कांग्रेस नेता ने ?

कुछ छात्र ऐसे भी हैं जिन्हें भारत सरकार या यूक्रेन सरकार द्वारा कोई मदद नहीं मिल पा रही है. ऐसे यूक्रेन में फंसे छात्रों के लिये इन्दौर के रेशम वाला कम्पाउंड स्थित शिव मंदिर में कांग्रेस द्वारा महाशिवरात्रि के अवसर पर विशेष प्रार्थना की गई.

Russia Ukraine War: यूक्रेन का बड़ा दावा- दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद

शहर कांग्रेस प्रवक्ता विवेक खंडेलवाल ने कहा, यूक्रेन-रूस के युद्ध में वहां भारत के भी मेडिकल की शिक्षा के लेने गए 18 हजार छात्र फंस गये हैं. वे रात-दिन डर और दहशत में बंकरो में रह रहे हैं. खाने पीने की व्यवस्था भी नहीं है.

भोलेनाथ से प्रार्थना की गई

खंडेलवाल ने कहा, रोजाना कई तरह के वीडियो यूक्रेन से आ रहे हैं. जहां भारतीय छात्रों पर यूक्रेन पुलिस और सेना द्वारा बर्बरता की जा रही है. छात्रों की रक्षा-सुरक्षा हो, सभी स्वस्थ रहें और जल्द से जल्द सकुशल वापस भारत आएं.

कवि सम्मेलन का समापन : राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कोरोनाकाल में विशेष कार्य करने वालों को किया पुरस्कृत

यही मनोकामना करते हुए शिवरात्रि के पावन पर्व पर महाकाल से जलभिषेक कर और पूजन मंत्रो के उच्चारण कर प्रार्थना की गई है कि भोलेनाथ उन्हें शक्ति दें और उन्हें हर तकलीफ से बचाएं.

Check Also

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले की समीक्षा चाहती है केंद्र सरकार, टाटा ग्रुप और मध्य प्रदेश सरकार भी आए साथ

Supreme Court Mineral Royalty Judgment: खनिजों के खनन और खनिज संपदा पर टैक्स लगाने का …