Sunday , July 21 2024

BJP Manifesto : मणिपुर में भाजपा ने जारी किया घोषणापत्र, 2 LPG सिलेंडर फ्री, लड़कियों के लिए स्कूटी समेत किए कई बड़े एलान

मणिपुर। चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी पूरी ताकत लगा रही है. मणिपुर विधानसभा चुनावों की तारीखों में अब कुछ ही दिन का वक्त बचा है. ऐसे में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्य के लिए बीजेपी का घोषणापत्र जारी किया.

रोमांचक हुई करहल की जंग : नेताजी मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश के लिए मांगे वोट

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस दौरान कहा कि, हम जानते हैं कि मणिपुर सकारात्मक राज्य है और इसमें अपार ऊर्जा है. इसमें प्रतिभा की प्रचुरता है और यह पूर्वोत्तर के विकास का प्रवेश द्वार है.

राज्य ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ा बदलाव देखा

जेपी नड्डा ने कहा कि, एन बीरेन सिंह के गतिशील नेतृत्व में राज्य ने पिछले 5 वर्षों में एक बड़ा बदलाव देखा है. राज्य में अस्थिरता से स्थिरता की ओर बड़ा बदलाव आया है. हम भविष्य में और अधिक विकास सुनिश्चित करेंगे. राज्य उग्रवाद से शांति की ओर विभाजनकारी राजनीति से संयुक्त मणिपुर की ओर बढ़ चला है.

Lucknow : केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने की प्रेसवार्ता, कहा- फिर सत्ता में आएगी BJP तो सभी तक पहुंचेंगी सरकारी योजनाएं

जेपी नड्डा ने कहा कि, हम प्रतिबद्ध हैं कि पीएम उज्ज्वला लाभार्थियों को 2 मुफ्त एलपीजी सिलेंडर प्रदान करेंगे. इससे महिलाओं और गरीबों का सशक्तिकरण होगा. हम मणिपुर में कॉलेज जाने वाली सभी मेधावी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी भी उपलब्ध कराने जा रहे हैं.

इन क्षेत्रों पर विशेष फोकस

महिलाओं, युवाओं, किसानों का सशक्तिकरण हमारा फोकस क्षेत्र है. हम वंचितों, गरीबों और जरूरतमंदों की मदद को भी आगे बढ़ा रहे हैं. मणिपुर में सभी मछुआरों को 5 लाख रुपये का मुफ्त दुर्घटना बीमा प्रदान किया जाएगा.

कुशीनगर हादसा: मातम में बदलीं शादी की खुशियां, कुएं में गिरकर बच्चों समेत 13 की मौत, PM-CM ने जताया शोक

ईडब्ल्यूएस और पिछड़े वर्ग की लड़कियों को उनकी शिक्षा और विकास के लिए 25,000 रुपये का प्रोत्साहन मिलेगा. हम बारहवीं कक्षा पास करने वाले सभी मेधावी छात्रों को मुफ्त लैपटॉप भी प्रदान करेंगे. यह उच्च शिक्षा के लिए उनका प्रवेश द्वार होगा.

बुजुर्गों की पेंशन बढ़ाने का एलान

हम वरिष्ठ नागरिकों की मासिक पेंशन 200 रुपये से बढ़ाकर 1,000 रुपये करने जा रहे हैं. PM KISAN के तहत किसानों को वित्तीय सहायता 6,000 रुपये से बढ़ाकर 8,000 रुपये की जाएगी. रोजगार की सुविधा के लिए एक कुशल विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी.

लखनऊ में मायावती ने विरोधियों पर बोला हमला, बीएसपी को वोट देने की अपील

हम यह सुनिश्चित करने के लिए मणिपुर में एक एम्स खोलेंगे कि लोगों को इलाज के लिए गुवाहाटी या कोलकाता जाने की जरूरत नहीं है. आयुष्मान भारत और सीएमएचटी का 100% कवरेज सुनिश्चित किया जाएगा.

रोजगार, कनेक्टिविटी और विकास

हमने एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट प्रोग्राम की तर्ज पर एक एस्पिरेशनल ब्लॉक प्रोग्राम शुरू करने का फैसला किया है. इससे इन ब्लॉकों में स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचा, शिक्षा, रोजगार, कनेक्टिविटी और बहुत कुछ जैसे क्षेत्रों में विकास की सुविधा होगी.

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह केंद्र सरकार पर जमकर बरसे, कहा- बीजेपी का नकली राष्ट्रवाद जितना खोखला, उतना ही खतरनाक

राज्य में ‘एक उपमंडल, एक उत्पाद’ कार्यक्रम भी शुरू किया जा रहा है. उत्पादों को लोकप्रिय बनाया जाएगा, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बाजार मिलेगा. काले चावल को पहले ही जीआई टैग मिल चुका है. इससे बाजार मणिपुर में आ जाएगा.

पर्यटन के लिए बढ़ावा

पर्यटन और अर्थव्यवस्था के लिए हम FOFO ट्रेनें शुरू कर रहे हैं. यह कार्यक्रम भारत सरकार के सहयोग से क्रियान्वित किया जाएगा. हम होमस्टे विकसित करने के लिए ऋण देंगे. JP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मणिपुर के लिए पार्टी का घोषणापत्र लॉन्च किया. सीएम एन बीरेन सिंह और अन्य नेता भी मौजूद हैं.

अमित शाह का अखिलेश पर हमला : कहा- करहल में खिला दो कमल, पूरे यूपी में साफ हो जाएगा सपा का सूपड़ा

Check Also

29 जून का राशिफल: मिथुन और वृश्चिक राशि वालों को खर्चों पर करना होगा नियंत्रण

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहने वाला है। …