Saturday , July 27 2024

Saint Ravidas Jayanti : पीएम मोदी ने श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में की पूजा-अर्चना, लोगों से की बातचीत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के करोलबाग में संत रविदास जयंती के मौके पर श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके बाद पीएम मोदी ने मंदिर परिसर में मौजूद महिलाओं के साथ भजन कीर्तन किया. इस दौरान पीएम मोदी वहां मौजूद लोगों से मिले और उनके साथ बातचीत करते हुए भी नज़र आए.

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने दी नूंह को जिला कारागार की सौगात : कहा- घृणा अपराध से करें, अपराधी ने नहीं

पीएम मोदी ने बजाया मंजीरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संत रविदास जयंती के मौके पर करोल बाग के श्री गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर में श्रद्धालुओं के साथ भजन में हिस्सा लिया. इस दौरान पीएम मोदी श्रद्धालुओं के साथ बैठकर मंजीरा बजाते नज़र आए.

हम सबके लिए प्रेरणादायी हैं संत रविदास

इससे पहले कल पीएम मोदी ने ट्विटर पर संत रविदास की पूजा करते हुए कई तस्वीरें पोस्ट की थी. पीएम मोदी ने लिखा था, ”महान संत गुरु रविदास जी की जन्म-जयंती है. उन्होंने जिस प्रकार से अपना जीवन समाज से जात-पात और छुआछूत जैसी कुप्रथाओं को समाप्त करने के लिए समर्पित कर दिया, वो आज भी हम सबके लिए प्रेरणादायी है.

UP Election: दो चरणों में जनता ने सीएम योगी की गर्मी निकाल दी है- अखिलेश यादव

इस अवसर पर मुझे संत रविदास जी की पवित्र स्थली को लेकर कुछ बातें याद आ रही हैं. साल 2016 और 2019 में मुझे यहां मत्‍था टेकने और लंगर छकने का सौभाग्य मिला था. एक सांसद होने के नाते मैंने ये तय कर लिया था कि इस तीर्थस्थल के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी.”

Check Also

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मपुरी श्रीनिवास का दिल का दौरा पड़ने से निधन

आंध्र प्रदेश प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व मंत्री धर्मपुरी श्रीनिवास लंबे समय …