Friday , May 24 2024

साप्ताहिक राशिफल : इन राशि वालों को हो सकती हैं परेशानियां, करें ये काम ?

लखनऊ। इस सप्ताह  मेष,कन्या और वृश्चिक राशि वालों के लिए बहुत अनुकूल समय एवं क्रियाशील रहेगावृष,सिंह,तुला राशियों  के लिए थोड़ा समय तनावपूर्ण रहेगा। अन्य राशियों के लिए समय मिलाजुला रहेगा।

मेष – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। जातक के परिश्रम का प्रतिफल मिलेगा। कई महत्वपूर्ण कार्य को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। सप्ताह के प्रारम्भ थोड़ी चिंता बनी रहेगी। कार्यों की अधिकता के कारण एक दबाव भी रहेगा। लेकिन सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनुकूल होने लगेगीं। कई चुनौतीपूर्ण कार्य पटरी पर आ जायेगें। जो कुछ बड़े कार्यों का दबाव चल रहा था सप्ताह के मध्य आतेआते अचानक उनके पूरे होने से जातक अत्यधिक उत्साहित होगा। और लम्बे समय से चली आ रही चुनौतियाँ भी दूर होगीं। कर्तव्यनिष्ठा एवं पुरानी समस्यायें दूर होगीं। जो कुछ विषम परिस्थितियाँ बनी थी उसमें से अधिकांश खत्म हो सकती है। जिससे जातक की सक्रियता बढ़ेगी। जीवन की महत्वपूर्ण चुनौतियों को सही दिशा देने की एक संकल्प शक्ति बढ़ेगी और उस पर आगे चलने का जातक निरन्तर प्रयास कर सकता है। खेल-कूद से जुड़े लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा। शासन प्रशासन से के क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों को प्रमोशन या अच्छे स्थान पर हस्तानान्तरण का लाभ मिल सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।  

वृष – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें लेकिन परिस्थितियां थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगीं। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी प्रत्यक्ष अप्रत्क्ष रुप से तनाव दे सकते है। अपनी सक्रियता बनाये रखें सही दिशा में कार्य करें और अपने कार्यों को नये अंदाज से पूरा करने का प्रयास करे तो बाधायें कम आयेगीं थोड़ी-सी लापरवाही बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। निरन्तर प्रयत्नशील बने रहें। बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचें।घूमने-फिरने एवं अनावश्यक भ्रमण के कारण चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ बन सकती है। जिससे जातक दबाव महसूस कर सकता है। अपनी कार्यकुशलता एवं समर्पण शक्ति से ही कार्य करें तभी कार्य पटरी पर आ सकता है। वाहन आदि सावधानी पूर्वक चलायें नहीं तो बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। किसी भी तरह के जोखिम से बचें प्रेम संबंधो में सावधानी बनाये रखें नहीं तो अविश्वास की भावना पनप सकती है। अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करे से राहत मिलेगी।

मिथुन – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय अनुकूल रहेगा। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम निकलेगा। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह बहुत अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना जातक के लिए अनुकूल रहेगा। घर परिवार एवं ईष्ट मित्रों का सहयोग जातक पर निरन्तर बना रहेगा। घर में मांगलिक कार्य संपन्न होने का योग बन सकता है। विद्यार्थियों का मन बी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। लेकिन कुछ चुनौतियाँ भी रहेगीं। इसलिए थोड़ी सावधानी भी बनायें रखें। अनावश्यक तर्क-वितर्क या बहस बाजी से बचें नहीं तो परेशानियाँ आ सकती है। जिसके कारण जातक दबाव में आ सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और कार्यों को गति प्रदान करते रहें।जातक यदि आयात-निर्यात से जुड़ा होगा या विदेश जाना चाहता होगा तो यह समय अनुकूल है जातक के प्रयासों का फल मिल सकता है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं।

कर्क – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। अधिक मेहनत और परिश्रम से ही जातक के कार्य पटरी पर आयेगें। जिससे जातक स्थितियों को संभालने में सफल होगा। अपनी कर्तव्यनिष्ठा एवं कुशल रणनीति से स्थितियों को पटरी पर लाने का प्रयास कर सकता है। सप्ताह के मध्य तक चुनौतियाँ अधिक रहेगीं। सप्ताह का अन्त आते-आते कई महत्वपूर्ण चुनौतियाँ दूर होने लगेगीं और जातक के कार्य पटरी पर आने लगेगें। लम्बे समय से चली आ रही मायूसी का वातावरण भी सप्ताह का अन्त आते-आते दूर हो सकता है। सक्रिय बने रहें और अपने कार्यों को नई दिशा देने का प्रयास करते रहें। कार्य-व्यवहार की दृष्टि से कुछ लोगों का सहयोग मिलेगा और कुछ लोगों की उपेक्षाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। प्रेम संबंधों में उतार-चढ़ाव के साथ गतिशीलता बनी रहेगीं। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर बाजार में पैसा लगाने पर स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं और कई कार्य भी पूरे हो सकते है। शिव जी की आराधना जटिलतायें खत्म होगीं और कार्यों में सुगमता आयेगी।

सिंह – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा लेकिन कार्यों की अधिकता एवं चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ जातक को तनाव दे सकती है। विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी भी जातक को तनाव दे सकती है। इसलिए सावधानी बनायें रखें और कार्यों को नई दिशा देने का सतत् प्रयास करते रहें। क्रोध या उतावलेपन से बचे नहीं तो अनावश्यक लड़ाई-झगड़े का योग बन सकता है। वाहन भी सावधानीपूर्वक चलायें नहीं तो चोट-चपेट जैसी विषम परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। कार्य-व्यापार में भी स्थितियाँ थोड़ी चुनौतीपूर्ण रहेगीं। इसलिए सोच-समझकर बाजार में पैसा लगायें नहीं तो बड़ी हानि का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी समय बहुत अनुकूल नहीं है पढ़ाई-लिखाई में मन कम लगेगा। सूर्य को जल देने से राहत मिलेगी।

कन्या – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय लगभग अनुकूल रहेगा। जातक के कार्यों में सरलता आयेगी। चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। जातक जो भी योजना या प्रोजेक्ट बनायेगा उसके सफल होने का प्रबल योग बन सकता है। सप्ताह अनुकूल है। इसलिए निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें कार्य-व्यापार की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। व्यवसायिक दृष्टि से भी सप्ताह उत्तम है कार्यों को नई दिशा देने और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करने में जातक सफल होगा। विद्यार्थियों का मन भी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा। किसी बड़ी प्रतिस्पर्धा में जातक को विजय मिल सकती है। घूमने-फिरने का अवसर भी मिल सकता है। देश विदेश की यात्रा का योग है। गणेश जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। कई बड़े एवं एवं महत्वपूर्ण कार्य पटरी पर आयेगें।

तुला – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। कार्यों के प्रति उदासीनता का भाव बना रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में संतोषजनक लाभप्रद स्थितियाँ न बनने से एक मायूसी का भाव बन सकता है। इस सप्ताह इस राशि वाले जातक सोच-समझकर कार्य करें किसी कार्य को नई दिशा देने के लिए चुनौतीपूर्ण परिस्थितियाँ जातक को तनाव दे सकती है। सक्रिय बने रहें और अपनी कार्यकुशलता को नई दिशा देने का निरन्तर प्रयास करते रहें। थोड़ी-सी असावधानी बड़ी परेशानी का कारण बन सकती है। प्रेम-संबंधों में भी उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। एक-दूसरे के प्रति अविश्वास की भावना भी विकसित हो सकती है। अत्यधिक खर्च से बचें नहीं तो आर्थिक चुनौतियाँ जातक पर अधिक दबाव बना सकती है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल नहीं है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाने से बचने का प्रयास करें। घूमने-फिरने एवं अनावश्यक मौज-मस्ती से भी बचें नहीं तो कई बड़ी चुनौतियाँ खड़ी हो सकती है। जिससे जातक दबाव महसूस कर सकता है। 

वृश्चिक – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। अपने कार्य-व्यापार को नई दिशा देने का निरन्तर प्रयास कर सकते है। जातक का मन निरन्तर उत्साहित बना रहेगा। अपने कर्तव्यों और सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है निरन्तर क्रियाशील बने रहें और अपने कार्यों को गति प्रदान करते रहें। कार्य-व्यापार की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है इसलिए बाजार एवं शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद हो सकता है। निरन्तर क्रियाशील और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का सामना करते हुए जातक निरन्तर आगे बढ़ने में सफल हो सकता है। प्रेम संबंधों में भी मधुरता आयेगी एक दूसरे के प्रति विश्वास बढ़ेगा। मौज-मस्ती का योग बन सकता है निरन्तर कर्मठता एवं उद्यमशीलता से जातक अपने कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा। पढ़ाई-लिखाई में जातक का मन लगेगा। किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है।हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। 

धनु- इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। लम्बे समय से चली आ रही चुनौतियों से भी जातक को राहत मिलने लगेगीं प्रेम संबंधों में भी जातक की गतिशीलता बढ़ेगी। निरन्तर क्रियाशीलता एवं कर्मठता से जातक कई कार्यों को पटरी पर लाने में सफल होगा। जिस उद्देश्य के लिए जातक प्रयासरत है वह उद्देश्य पूरा होने में अभी समय लग सकता है। निरन्तर क्रियाशीलता एवं कर्मठता से बड़ी से बड़ी चुनौतियों को जातक पटरी पर लाने में अधिकांशता सफल हो सकता है। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से भी सप्ताह अनुकूल है अपनी कार्यकुशलता हर स्थिति को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। ईष्ट मित्रों का सहयोग मिल सकता है जिससे जातक अपनी क्रियाशीलता को आगे बढ़ाने में विशेष सफलता प्राप्त कर सकता है। कार्य-व्यवसाय की दृष्टि से भी सप्ताह मिलाजुला रहेगा। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाने पर बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। किसी देवी की पूजा एव हनुमान चालीसा का पाठ करने से स्थितियाँ अधिक अनुकूल होगीं। 

मकर-  इस सप्ताह इस राशि के जातकों के लिए कुछ चुनौतीपूर्ण स्थितियाँ रहेगीं। अनावश्यक क्रोध एवं तनाव के कारण जातक थोड़ा दबाव महसूस कर सकता है लेकिन अपनी क्रियाशीलता  और समर्पण से हर चुनौतियों को पटरी पर लाने में जातक सफल हो सकता हैंष कार्य-व्यापार एवं क्रियाशीलता की दृष्टि से सप्ताह अनुकूल है। विरोधी थोड़ा सक्रिय होकर जातक को तनाव दे सकते है लेकिन जातक अपनी सूझ-बूझ से चुनौतियों का सामना करने में सफल हो सकता है। व्यवसायिक दृष्टि से सप्ताह लगभग अनुकूल है सोच-समझकर पैसा लगाने पर स्थितियाँ पटरी पर आ सकती है अपनी कार्य-कुशलता एवं समर्पण से जातक हर परिस्थितियों को नियन्त्रण में लाने में सफल हो सकता है। सुख-सुविधाओं की दृष्टि से यह सप्ताह थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। लेकिन हर चुनौतियों को पटरी पर लाने में जातक सफल होगा। घूमने-फिरने का अवसर मिल  सकता  है। कुछ बड़ी एवं महत्वपूर्ण चुनौतियाँ जातक को प्रेरित करती रहेगीं लेकिन योजनाबद्ध तरीके से आगे बढ़ने में जातक सफल होगा। सूर्य को जल देने एवं लाल वस्तुओं का दान करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

कुंभ – इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण रहेगा। खर्च की अधिकता भी रहेगी। कुछ विरोधी एवं प्रतिस्पर्धी प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रुप से चुनौती दे सकते है। इस सप्ताह यदि जातक सूझ-बूझ से कार्य करेगा तो कई महत्वपूर्ण चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है। कार्य-व्यापार की दृष्टि से स्थितियाँ अनुकूल बनी रहेगीं। थोड़ी बहुत चुनौतियाँ आयेगीं।जातक अपने परिश्रम एवं समर्पण शक्ति से परेशानियों से निपटने की राह खोजने में जातक सफल हो सकता है। विद्यार्थियों  के लिए समय चुनौतीपूर्ण रहेगा। किसी प्रतिस्पर्धा में जातक को सफलता न मिलने से तनावपूर्ण स्थितियाँ बनेगीं लेकिन बीच-बीच में कुछ ऐसी परिस्थितियों का निर्माण  होगा जिसमें जातक राहत महसूस करेगा और कार्यों को पटरी पर लाने में सफल हो सकता है बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाने पर लाभप्रद स्थितियाँ बनेगीं। अत्यधिक बुद्धिमान एवं चतुर लोगों से सावधान रहें नहीं तो जातक को किसी बड़ी परेशानी में उलझा सकते है। विष्णु जी की पूजा एवं पीली वस्तुओं का दान करने से राहत मिलेगी।  

मीन – इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें। भागदौड़ का सकारात्मक परिणाम मिलेगा। कुछ चुनौतियाँ रहेगीं जिसके कारण जातक के ऊपर दबाव का सामना करना पड़ सकता है। सोच-समझकर कार्यों को नई दिशा देने में जातक सफल होगा जिससे चुनौतियाँ भी पटरी पर आयेगीं और जातक के कार्यों को गतिशीलता मिलेगी। बाजार एवं शेयर मार्केट में सोच-समझकर पैसा लगाने पर अनुकूल स्थितियाँ बनेगीं। विद्यार्थियों का मन भी कभी पढ़ाई-लिखाई में लगेगा तो कभी पढ़ाई लिखाई से दूर होगा निरन्तर कर्मठता और क्रियाशलता से जातक हर चुनौतियों को पटरी पर लाने में सफल होगा। विष्णु जी की पूजा से स्थितियाँ अनुकूल होगीं और व्यवधानों मे कमी आयेगी।

Check Also

चंडीगढ़: पंजाब-हरियाणा व चंडीगढ़ में बार एसोसिएशन के चुनाव आज

पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ की अदालतों और पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव में आज …