Saturday , May 18 2024

7 फरवरी को बिजनौर में रैली करेंगे पीएम मोदी : 21 विधानसभाओं में वर्चुअली लोगों को करेंगे संबोधित

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी 7 फरवरी को बिजनौर में रैली करेंगे। रैली का प्रसारण बिजनौर से किया जाएगा जहां सेकंड फेज के तीन जिलों की 21 विधानसभाओं में वर्चुअल रैली का प्रसारण एलईडी स्क्रीन से दिखाया जायेगा।

विधानसभा क्षेत्रों के 109 मंडलों में एलईडी की व्यवस्था की गई

वहीं रविवार को पीएम मथुरा, आगरा और बुलंदशहर की 21 विधानसभाओं में वर्चुअल माध्यम से कार्यकर्ताओं और आमजन को संबोधित करेंगे। कल होने वाली रैली के प्रसारण के लिए 21 विधानसभा क्षेत्रों के 109 मंडलों में एलईडी की व्यवस्था की गई है। रैली का संचालन प्रदेश मुख्यालय पर बने वर्चुअल रैली स्टूडियो से किया जाएगा।

मंडलों में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम दिखाया जायेगा

जन चौपाल रैली की जानकारी देते हुए प्रदेश महामंत्री और वर्चुअल रैली प्रभारी श्री अनूप गुप्ता ने बताया कि, रविवार को होने वाली रैली में मथुरा की छाता, मांट, गोवर्धन, मथुरा और बलदेव विधानसभाओं के सभी मंडलों में बड़ी स्क्रीन पर कार्यक्रम दिखाया जायेगा।

जनचौपाल रैली का प्रसारण को देखने की व्यवस्था पूरी

इसके अलावा आगरा की एत्मादपुर, आगरा कैंट, आगरा दक्षिण, आगरा उत्तरी, आगरा ग्रामीण, फतेहपुर सीकरी, खेरागढ़, फतेहाबाद और बाह में वर्चुअल रैली के प्रसारण के लिए प्रबंध किए गए हैं। बुलंदशहर की सिकंदराबाद, बुलंदशहर, स्याना, अनुपशहर, डिबाई, शिकारपुर और खुर्जा में जनचौपाल रैली का प्रसारण को देखने के लिए व्यवस्था की गई है।

कोरोना नियमों का होगा पालन

सभी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशी भी किसी एक स्थान पर रैली में जुड़ेंगे। यहां पर कुल 109 सांगठनिक मंडलों में बड़ी एलईडी स्क्रीन के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा। इन स्थानों पर कोरोना गाइड लाइन के आधार पर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ 1 लाख  से ज्यादा लोग सीधे जन चौपाल रैली का प्रसारण देखेंगे।

स्मार्टफोन धारकों को भी जन चौपाल रैली के लिंक भेज रहे

इसके अतिरिक्त इन जिलों के 8756 बूथों पर शक्तिकेन्द्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, लाभार्थी और आम जन को टेलीविजन के माध्यम से भी रैली दिखाने का आग्रह किया गया है। बताया कि इसके अतिरिक्त जिन विधानसभा क्षेत्रों में कार्यक्रम होने हैं वहां के स्मार्टफोन धारकों को भी जन चौपाल रैली के लिंक भेज रहे हैं। इसके अतिरिक्त प्रदेश भर से कार्यकर्ता और आमजन भी प्रधानमंत्री जी को विभिन्न माध्यमों से सुन सकेंगे।

वर्चुअल प्रसारण भाजपा के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स से किया जाएगा

श्री गुप्ता ने बताया कि सोमवार 7 फरवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी बिजनौर विधानसभा के वर्धमान डिग्री कॉलेज में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए प्रत्यक्ष रूप से आयोजित सभा को संबोधित करेंगे। जिसका वर्चुअल प्रसारण भाजपा के सभी सोशल मीडिया हैंडल्स से किया जाएगा।

बिजनौर जिले की इन विधानसभाओं के लोगों को करेंगे सम्बोधित

बिजनौर नगर मण्डल में होने वाली इस प्रत्यक्ष रैली में बिजनौर जिले की बिजनौर विधानसभा के अन्य मण्डलों एवं नजीबाबाद, नगीना, बढ़ापुर, धामपुर, नहटौर, चांदपुर और नूरपुर विधानसभा में वर्चुअल प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही 7 को मुरादाबाद जिले की कांठ, ठाकुरद्वारा, मुरादाबाद देहात, मुरादाबाद नगर, कुंदरकी, बिलारी विधानसभाओं में इसका वर्चुअल प्रसारण किया जाएगा।

इसके अलावा अमरोहा जिले की धनौरा, नौगांवा सादात, अमरोहा और हसनपुर में भी रैली का वर्चुअल प्रसारण किया जाएगा। इन सभी जिलों की 18 विधानसभा के 74 सांगठनिक मंडलों में कार्यक्रम का प्रसारण एलईडी के माध्यम से होगा।

विधानसभा के एक कार्यक्रम में स्थानीय विधानसभा प्रत्याशी भी उपस्थित रहेंगे। इन सभी जिलों के 6892 बूथों पर शक्तिकेन्द्र, बूथ अध्यक्ष, पन्ना प्रमुख, लाभार्थी और आमजन को टेलीविजन के माध्यम से भी रैली दिखाने का आग्रह किया गया है।

Check Also

श्रीलंका में लॉन्च हुआ यूपीआई, ऑनलाइन पेमेंट के लिए भारतीय सैलानी कर सकेंगे फोनपे

भारत से श्रीलंका जाने वाले पर्यटकों के लिए एक खुशखबरी है। अब श्रीलंका में पेमेंट …