Saturday , May 4 2024

Lucknow : महिला आईएएस अधिकारी ने पति के खिलाफ शारीरिक अक्षमता समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर निवासी महिला आईएएस अधिकारी ने गोमतीनगर कोतवाली में रेलवे से रिटायर्ड पति के खिलाफ शारीरिक अक्षमता समेत कई आरोपों में मुकदमा दर्ज कराया। अब पुलिस महिला आईएएस के पति का बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

फिर बिगड़ी लता मंगेशकर की तबीयत, हालत नाजुक

मामले की विवेचना अतिरिक्त इंस्पेक्टर को दी गई है। पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी गई है। थाने में दी तहरीर में महिला आईएएस ने आरोप लगाया कि पति ने उन्हें मारा-पीटा और फर्जीवाड़ा कर लाखों रुपये हड़प लिये। उन्होंने धोखाधड़ी कर संपत्ति अपने नाम कराने का भी आरोप लगाया है।

हनीमून के दौरान पता चला शारीरिक रूप से अक्षम है पति

महिला आईएएस ने आरोप लगाया था कि पंच मई 1990 में हुई शादी और हनीमून के दौरान पता चला कि पति शारीरिक रूप से असक्षम है, लेकिन पति यह बात हमेशा छिपाते रहे। वह उल्टा महिला आईएएस पर शारीरिक असक्षमता का आरोप लगाते हुए मारपीट और प्रताड़ित करने लगे। महिला आईएएस ने आरोप लगाया कि पति की वजह से उनका परिवार कभी पूरा नहीं हो सका।

पति ने खाते से निकाल लिए लाखों रुपए

महिला आईएएस का कहना है कि, पति उन्हें धमकाते रहते थे। उन्होंने यहां तक आरोप लगाए कि अगर वह उनकी जरूरतें पूरी नहीं कर सकेंगी तो वह किसी अन्य महिला के साथ रहेंगे। इस बात का विरोध करने पर वह मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे। परिवार न टूटे इस कारण उनके सारे जुल्म सहती गई। इसके अलावा उन्होंने पति पर वेतन का खाता भी अपने नाम करा लेने का आरोप लगाया था।

जब मुजफ्फरनगर दंगों की आग में जल रहा था तब तत्कालीन सीएम किसके साथ खड़े थे यह साफ है : स्वतंत्र देव सिंह

महिला आईएएस के अनुसार, बीते कुछ माह पहले जब वह कोविड पाजिटिव हुई तो पति ने खाते से लाखों रुपये निकाल लिए। वहीं, इंस्पेक्टर गोमतीनगर के के तिवारी ने बताया कि मामले की विवेचना चल रही है। जो भी तथ्य आएंगे उसे आधार पर आगे का कार्रवाई की जाएगी।

विवाद के बाद दूसरी जगह जाकर रहे लगे थे पति

पुलिस सूत्रों के अनुसार, महिला आईएएस के कोविड पॉजिटिव होने पर उनका पति से विवाद हुआ था और इसके बाद पति कहीं जाकर दूसरी जगह रहने लगे थे। उनका कुछ सामान महिला आईएएस के सरकारी आवास में रखा था। ऐसे में उनके पति ने गोमतीनगर पुलिस से संपर्क किया और पुलिस के हस्तक्षेप के बाद महिला आईएएस के आवास से उनके पति का सामान निकलवाया गया। मौजूदा समय में महिला आईएएस के पति कैंट इलाके में स्थित एक आवास में रह रहे हैं।

ब्रज में होली पर्व की शुरुआत : पहले भगवान को लगाया गुलाल, फिर भक्तों को किया सराबोर

लोन पर ली गई संपत्ति में बने हिस्सेदार

महिला ने शिकायत में कहा कि बचत व आय से उसने तीन संपत्तियां खरीदी थीं। कुछ बैंक का लोन भी कराया था। इन संपत्तियों पर अपना नाम चढ़ाने के लिए पति ने साजिश रची। गलत वित्तीय तथ्य दिखाकर जबरदस्ती अपना नाम संपत्ति पर चढ़वा कर संयुक्त मालिक बन गए।

Check Also

कानपुर: अंकों में गड़बड़ी करने पर डायट के तीन शिक्षक निलंबित

डायट में 2022 के पहले बैच की उर्दू, संस्कृत, शैक्षिक निर्देशन और गणित की कॉपियों …