Friday , May 24 2024

जानिए क्यों CM ममता बनर्जी ने गवर्नर Jagdeep Dhankhar को Twitter पर किया ब्लॉक

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के गवर्नर जगदीप धनखड़ पर कई गंभीर आरोप लगाए और कहा कि उन्होंने गवर्नर को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है.

भाजपा ने यूपी चुनाव के लिए तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि, वो बंगाल के गवर्नर के ट्वीट से परेशान हो गई थीं, जिसके बाद उन्होंने उन्हें ब्लॉक कर दिया. सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ चीफ सेक्रेटरी और पुलिस महानिदेशक को धमकी दे रहे हैं.

स्कूल कॉलेज खोलने का एलान

सीएम ममता बनर्जी ने आज पश्चिम बंगाल में स्कूलों, कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज़ को खोलने का एलान किया. उन्होंने कहा कि 8 से 12वीं कक्षा तक के स्कूल, सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटीज़ की ऑफलाइन कक्षाएं 3 फरवरी से शुरू की जाएंगी. बता दें कि, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते ऑफलाइन कक्षाओं पर थी, जिसे अब हटाने का फैसला लिया गया है.

कांग्रेस ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची : अमर दुबे की पत्नी की मां और मुनव्वर राना की बेटी को टिकट

गणतंत्र दिवस समारोह में भी दिखा था तकरार का असर

राज्यपाल और सीएम ममता बनर्जी के बीच हालिया तकरार का असर गणतंत्र दिवस समारोह में भी दिखा था, जब आयोजन स्थल पर जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री का आमना-सामना हुआ. सीएम ममता ने आयोजन स्थल पर राज्यपाल के उनकी ओर बढ़ने पर उनका अभिवादन किया, लेकिन तृणमूल कांग्रेस प्रमुख की ओर से स्वाभाविक गर्मजोशी का स्पष्ट रूप से अभाव नजर आया था.

ममता, तब तक अपनी कुर्सी से नहीं उठीं, जब तक कि राज्यपाल उनके करीब नहीं आ गए. यह देखा गया कि एक समय मुख्यमंत्री ने अपना चेहरा घुमा लिया, जब धनखड़ उन्हें कुछ कहते नजर आ रहे थे. वहीं, तस्वीरें खिंचवाने के दौरान ममता ने राज्यपाल से दूरी बनाए रखी और राज्य विधानसभा अध्यक्ष (स्पीकर) बिमान बनर्जी के नजदीक खड़ी रहीं, जिनके साथ धनखड़ की एक दिन पहले बहस हुई थी.

सुभासपा ने जारी की 5 प्रत्याशियों की सूची : जहूराबाद से चुनाव लड़ेंगे ओम प्रकाश राजभर

आपको बता दें कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर विधानसभा परिसर में डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राज्यपाल ने न सिर्फ स्पीकर और मुख्यमंत्री की आलोचना की थी बल्कि राज्य में राजनीतिक स्थिति को खौफनाक भी बताया था.

वहीं, धनखड़ के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए स्पीकर ने कहा था कि, राज्यपाल की ओर से इस तरह की टिप्पणी करना अत्यंत अशिष्ट आचरण है. गौरतलब है कि राज्य के विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर धनखड़ और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच तकरार चल रही है.

Budget Session: ‘दुनिया ने माना भारत की वैक्सीन का लोहा’, जानें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण की बड़ी बातें

Check Also

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पांच दिवसीय दौरे पर पहुंचे अगरतला

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत क्षेत्रीय प्रशिक्षण शिविर में भाग लेंगे के लिए …