Wednesday , November 29 2023

UP Election : आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया, कहा- आज से नए अध्याय की शुरुआत

नई दिल्ली। यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को पूर्वांचल में बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. इस्तीफे की जानकारी देते हुए सिंह ने एक ट्वीट में कहा- ‘आज, जब पूरा राष्ट्र गणतन्त्र दिवस का उत्सव मना रहा है, मैं अपने राजनैतिक जीवन में नया अध्याय आरंभ कर रहा हूं. जय हिंद.’

मतदान से 8 दिन पहले मैदान में उतरेंगीं मायावती, आगरा से चुनाव प्रचार का आगाज

सोनिया गांधी को भेजा इस्तीफा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजे इस्तीफे में सिंह ने कहा है ‘मैं तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं. देश की सेवा करने हेतु मुझे मौका देने के लिए आपका आभार.’ बता दें कांग्रेस ने आरपीएन सिंह ने को यूपी चुनाव के पहले चरण में स्टार प्रचारक भी बनाया था.

माना जा रहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

कौन हैं आरपीएन सिंह?

बता दें आरपीएन सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व सांसद हैं. वह करीब 4 दशक से राजनीति में सक्रिय हैं. सिंह अपने राजनीतिक करियर में अब तक 3 बार विधायक और 1 बार सांसद रह चुके हैं. इसके साथ ही सिंह कांग्रेस की अगुवाई वाली यूपीए 2 में गृह राज्यमंत्री भी थे. कुशीनगर जिले के निवासी सिंह झारखंड में कांग्रेस के प्रभारी भी थे.

कांग्रेस के स्टार प्रचारक RPN सिंह के भाजपा में हो सकते हैं शामिल

इसके अलावा वह यूथ कांग्रेस की यूपी इकाई के अध्यक्ष रह चुके हैं. सिंह के पिता सीपीएन सिंह भी पूर्व सांसद हैं. साल 2009 में सिंह कुशीनगर से सांसद बने थे. हालांकि साल 2014 और साल 2019 में लोकसभा चुनाव हार गए थे.

Check Also

ईरान के नजदीक रहस्यमयी तरीके से बंद हो रहा हवाई जहाजों का जीपीएस सिग्नल..

बीते दिनों तो एक विमान जीपीएस सिग्नल में गड़बड़ी के चलते बिना इजाजत ईरान की …