Thursday , May 23 2024

जानिए कौन हैं भगवंत मान, जिसे AAP ने पंजाब में बनाया मुख्यमंत्री उम्मीदवार

चंडीगढ़। आम आदमी पार्टी ने पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री के चेहरे के तौर पर भगवंत मान के नाम पर मुहर लगा दी है. पंजाब में आम आदमी का चेहरा अब भगवंत मान ही होंगे. पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर भगवंत मान ही मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

सांसद बृजलाल बोले- समाजवादी पार्टी ने अपराधियों को दिए टिकट

93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के पक्ष में वोट दिया

पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा है कि, 21 लाख से ज्यादा लोगों अपनी राय दी, जिसमें 93 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के पक्ष में वोट दिया. जबकि तीन फीसदी लोगों ने नवजोत सिंह सिद्धू के लिए वोट किया.

केजरीवाल ने भगवंत मान को बधाई दी

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए AAP की तरफ पंजाब सीएम और AAP का सीएम चेहरा भगवंत मान जी हैं.’ ये एलान करने के बाद अरविंद केजरीवाल ने भगवंत मान को गले लगाकर बधाई दी.

कौन हैं भगवंत मान ?

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान पंजाब में सबसे बड़ा चेहरा हैं, संगरूर से दो बार लोकसभा चुनाव जीत चुके हैं. पार्टी कार्यकर्ताओं समेत नेतृत्व में अच्छी पैठ है. अपनी शैली को लेकर मालवा इलाके समेत पूरे पंजाब में खासे लोकप्रिय हैं. जाट सिख समाज से आते हैं जिसका पंजाब में दबदबा है.

सपा नेता अभिषेक मिश्रा पर FIR दर्ज, कोरोना नियमों के उल्लंघन पर हुई कार्रवाई

युवा नेता भगवंत मान की साफ छवि और भाषण का अंदाज उनकी ताकत है. हालांकि आलोचक उन्हें अनुभवहीन बताते हैं और उनपर शराब की लत के आरोप भी लगते हैं.

लंबे समय से कयास लगाए जा रहे थे कि आम आदमी पार्टी पंजाब के लिए भगवंत मान को सीएम फेस बना सकती है. पार्टी में सीएम चेहरे की रेस में भगवंत मान ही सबसे आगे चल रहे थे.

यूपी में चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, शिक्षामित्र और अनुदेशकों की नहीं लगेगी ड्यूटी

Check Also

उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक लू का कहर

देश की राजधानी दिल्‍ली और एनसीआर समेत पंजाब और राजस्‍थान के कुछ हिस्‍सों में भीषण …