Sunday , May 19 2024

सपा नेता अभिषेक मिश्रा पर FIR दर्ज, कोरोना नियमों के उल्लंघन पर हुई कार्रवाई

लखनऊ। चुनाव आयोग ने पांचों चुनावी राज्यों में कोविड-19 के चलते रैलियों और सभाओं पर रोक लगाई हुई है और आदर्श आचार संहिता का सख्ती से पालन करने के निर्देश भी दिए हैं. बावजूद इसके कुछ नेता कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर रहे हैं. फिलहाल, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सपा मंत्री अभिषेक मिश्रा के खिलाफ कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर FIR दर्ज कराई गई है.

यूपी में चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, शिक्षामित्र और अनुदेशकों की नहीं लगेगी ड्यूटी

अभिषेक मिश्र का वीडियो हो गया था वायरल

बता दें कि, सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्र के खिलाफ निराला नगर और डालीगंज रेलवे क्रांसिंग के बीच में बिना अनुमति बाइक रैली निकालने और कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के चलते हसनगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है. बाइक रैली का लाइव वीडियो इंस्टाग्राम पर भी वायरल हो गया था जिसका पुलिस अधिकारियों ने संज्ञान लिया और कार्रवाई की.

अभिषेक मिश्र सहित कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज

वहीं एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि, रविवार रात को बाइक रैली के दो वीडियो वायरल हुए थे. जांच में सामने आया कि सपा पार्टी के पक्ष में बाइल रैली बिना इजाजत निकाली गई थी. जांच में ये भी सामने आया कि बाइक रैली में पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा भी थे. इस रैली में कई लोग बिना मास्क के भी नजर आए.

Gautambudhnagar : 22 जनवरी को विशेष लोक अदालत का आयोजन, वैवाहिक प्रकरणों का होगा निस्तारण

वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद अभिषेक मिश्रा सहित कई लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और महामारी अधिनियम की धारा तीन के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस वीडियो में नजर आ रहे अन्य लोगों की पहचान करने में जुटी हुई है.

Check Also

देश में सबसे गर्म रहा आगरा… 46.9 पहुंचा पारा, यूपी लू की चपेट में

मौसम की तपिश ने शुक्रवार को अपना असर दिखाया और प्रदेश में कहीं-कही लू चली …