Friday , June 14 2024

दिल्ली में कोरोना से बड़ी राहत : 4 दिन में आधे हुए केस, राजधानी के 2 अस्पतालों की OPD में लगी हैं पाबंदियां

नई दिल्ली। अब राजधानी में रहने वालों के लिए राहत की खबर है. क्योंकि पिछले कुछ दिनों से कोरोना केस लगातार कम होते दिख रहे हैं. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री ने भी ये जानकारी दी है .

नहीं रहे कथक के सरताज : सीएम योगी ने प्रकट की शोक संवेदना, कहा- बिरजू महाराज का जाना कला जगत की अपूरणीय क्षति

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि, कल दिल्ली में कोरोना के 18,286 मामले आए थे और पॉजिटिविटी दर 27.8% थी, लगातार 4 दिनों से कोरोना के मामले कम आ रहे हैं. दिल्ली में अब तक कुल 2,85,00,000 डोज दी जा चुकी है, 100% योग्य आबादी के लोगों को पहली डोज दी जा चुकी है, 80% लोगों को दूसरी डोज दी गई.

चार दिन पहले आए थे रिकॉर्ड केस

आगे जानकारी देते हुए सत्येंद्र जैन ने कहा कि, दिल्ली में अब तक प्रीकॉशन डोज़ 1,28,000 लोगों को लगाई जा चुकी है. दिल्ली में कोरोना मामले घट रहे हैं और आज कोरोना के लगभग 14,000 मामले आने चाहिए. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री की तरफ से दी गई ये जानकारी काफी राहत भरी है.

नहीं रहे पद्म विभूषण प्रसिद्ध कथक नर्तक बिरजू महाराज, 83 वर्ष की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

क्योंकि महज चार दिन पहले दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड केस सामने आए थे. 13 जनवरी को दिल्ली में एक ही दिन में कुल 28,867 नए मामले सामने आए. लेकिन इस पीक के बाद अब लगातार कोरोना मामलों में गिरावट देखी जा रही है.

2 अस्पतालों में OPD की पाबंदियां लगाई गईं

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि, सिर्फ 2 अस्पतालों LNJP और GTB में OPD की पाबंदियां लगाई गईं हैं. बाकी किसी अस्पताल में कोई पाबंदी नही है. पहले प्लान था कि इन 2 अस्पतालों को पूरी तरह कोरोना अस्पताल बनाना लेकिन ज़रूरत नही पड़ी. अगर किसी को लक्षण है और टेस्ट कराने जा रहा है तो उससे कुछ नहीं पूछा जा रहा है. डॉक्टर की पर्ची की ज़रूरत बिल्कुल नहीं है.

UP elections : रामवीर उपाध्याय ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की

दिल्ली में सख्त कोरोना पाबंदियां

बता दें कि कोरोना मामलों में बड़ी उछाल के बाद दिल्ली में कई तरह की पाबंदियां लगा दी गई थीं, जो अब तक जारी हैं. इन पाबंदियों में वीकेंड और नाइट कर्फ्यू, शादी समारोह आदि में सिर्फ 20 लोगों की इजाजत, तमाम रेस्टोरेंट और बार बंद करना और इसी तरह की अन्य चीजें शामिल हैं. क्योंकि अब कोरोना केस लगातार कम हो रहे हैं, ऐसे में दिल्ली सरकार पाबंदियां कम करने पर भी विचार कर सकती है.

Check Also

दिल्ली: मेट्रो फेज-4 के दो नए कॉरिडोर निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया जल्द शुरू

दिल्ली के लोगों को 2028 तक मेट्रो के दो नए कॉरिडोर की सौगात देने की …