Sunday , September 8 2024

सीएम योगी आदित्यनाथ का बालक रूप में बड़ा प्रसिद्ध चित्र है…देखिए

लखनऊ। बालक रूप में योगी आदित्यनाथ का बड़ा प्रसिद्ध चित्र है. जरा फटी पैंट देखिये, अपने पैरों से छोटी किसी और की पहनी चप्पलें देखिये, बचपन की गरीबी और मुफलिसी देखिये, यही बच्चा आगे चलकर Bsc में प्रथम श्रेणी में पास होता है, गणित और भौतिकी में विशेष योग्यता पाता है.

सीएम योगी ने सभी प्रत्याशियों को दी शुभकामनाएं

पिता की मृत्यु होती है, योगी आदित्यनाथ सन्यास की शपथ में बंधे थे, पिता के अंतिम दर्शन तक नहीं करते. भाई ,भारतीय सेना में मामूली सैनिक हैं, कश्मीर मोर्चे पर तैनात हैं. कर्तव्यबोध, शपथ की प्रतिष्ठा में भाइयों से कभी सांकेतिक भेंट तक नहीं की. बहन और बहनोई चाय की दुकान लगाते हैं. योगी भगवा पहनते हैं, बड़ा सस्ते और अक्सर बदरंग भी. जमीन पर सोना, कोई AC, कूलर, हीटर नहीं, कड़कड़ाते जाड़े में सिर्फ एक मामूली चादर तन पर और नंगा सिर. सुबह सुबह गौसेवा और पूजा।

PM मोदी बोले- दुनिया में बजा भारत का डंका, देश में हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा ‘नेशनल स्टार्ट-अप डे’

कोई और देश होता तो ऐसे राज्यसेवक पर गर्व करता. उस जमीन के चुम्बन करता, जिस पर इस योगी के चरण पड़े. इस योगी को एक चरित्रहीन लम्पट शख्स अपमानजनक तरीके से ‘बाबा मुख्यमंत्री’ कहकर अपमान करता है. आज उत्तर प्रदेश की विकास दर, चीन की विकास दर से ज़्यादा है.

अब बीमारू प्रदेश नहीं रहा उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश बीमारू प्रदेश नहीं रहा, भारत के सभी प्रदेशों में उत्तर प्रदेश दूसरे नम्बर की अर्थव्यवस्था बन चुका है. प्रदेश सुरक्षित है, 24 घण्टे बिजली और ला एंड ऑर्डर चाक चौबंद है। मग़र जातिवादी भेड़िए, फिर से UP को नरक प्रदेश बनाना चाहते हैं.

नहीं रहे कथक के सरताज : सीएम योगी ने प्रकट की शोक संवेदना, कहा- बिरजू महाराज का जाना कला जगत की अपूरणीय क्षति

हे राम… हे कृष्ण…. हे शंकर … तुम्हारा यह भक्त… कभी फटी पैंट… आज भी सस्ता-बदरंग भगवा पहनने वाला यह योगी, एक खुशबू की तरह हम लोगों की ज़िंदगी मे आया था, हमें पहली बार ऐसा शासक मिला था जो रंक था, मग़र उसने हमारे अंदर, सनातन-हिंदू होने का अभिमान जगाया था. ईश्वर हमें वरदान दो कि, योगी की छाया हम यूपी के हिंदुओं पर बनी रहे.

श्रीराम जयराम जयजय राम

Check Also

सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से, पहली शिफ्ट का पेपर खत्म

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का दूसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा …