Saturday , May 25 2024

उत्तराखंड को न्यू ईयर का तोहफा : पीएम मोदी ने हल्द्वानी में 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का किया उद्घाटन, विपक्ष पर बोला हमला

हल्द्वानी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हल्द्वानी में 17,500 करोड़ रुपये की 23 परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. पीएम मोदी ने कहा कि, जिन प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन हुआ है, उनसे हलद्वानी के लोगों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी.

ओवरऑल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए ला रहे योजना

पीएम ने कहा कि, हल्द्वानी शहर के ओवरऑल इंफ्रास्ट्रक्चर के विकास के लिए हम लगभग 2,000 करोड़ रुपये की योजना लेकर आ रहे हैं. अब हल्द्वानी में पानी, सीवरेज, सड़क, पार्किंग, स्ट्रीट लाइट सभी जगह पर अभूतपूर्व सुधार होगा.

बॉलीवुड एक्ट्रेस नोरा फतेही कोरोना वायरस से संक्रमित, डॉक्टरों की निगरानी में हैं क्वारंटीन

कुमाऊं आने का सौभाग्य मिला तो कई पुरानी यादें ताज़ा हो गई

पीएम मोदी ने कहा, आज कुमाऊं आने का सौभाग्य मिला तो कई पुरानी यादें ताज़ा हो गई हैं और ये इतनी आत्मीयता से आपने जो उत्तराखंडी टोपी मुझे पहनाई गई है, वो उसे पहनकर मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है. पीएम मोदी ने कहा कि यह उत्तराखंड का दशक है और मैं जानता हूं कि उत्तराखंड की शक्ति क्या है.

इस दशक को बनाएंगे उत्तराखंड का दशक- पीएम

उत्तराखंड में बढ़ रहा आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर, चार धाम महापरियोजना, नए बन रहे रेल रूट्स, इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाएंगे. उत्तराखंड से कितनी ही नदियां निकलती हैं. आजादी के बाद से ही, यहां के लोगों ने दो धाराएं और देखी हैं. एक धारा है- पहाड़ को विकास से वंचित रखने की दूसरी धारा है- पहाड़ के विकास के लिए दिन रात एक कर देने की.

पीएम मोदी ने कहा कि ये आधारशिला मात्र पत्थर नहीं हैं बल्कि वो संकल्प हैं, जो डबल इंजन की सरकार पूरा करके दिखाएगी. पहाड़ी राज्य को बड़ी सौगात देकर पीएम ने कहा, उत्तराखंड अपनी स्थापना के 20 साल पूरे कर चुका है. इन वर्षों में आपने ऐसे भी सरकार चलाने वाले देखे हैं जो कहते थे- चाहे उत्तराखंड को लूट लो, मेरी सरकार बचा लो. इन लोगों ने दोनों हाथों से उत्तराखंड को लूटा. जिन्हें उत्तराखंड से प्यार हो, वो ऐसा सोच भी नहीं सकते.

पीयूष जैन ने कोर्ट से वापस मांगा जब्त खजाना, कहा- टैक्स-जुर्माने के 52 करोड़ काटो और बाकी दो

विपक्ष पर जमकर बरसे मोदी

पीएम मोदी ने कहा, आज जब जनता जनार्दन इन लोगों की सच्चाई जान चुकी है, तो इन लोगों ने एक नई दुकान खोल रखी है. वो दुकान है- अफवाह फैलाने की. अफवाह बनाओ, फिर उसे प्रवाहित करो और उसी अफवाह को सच मानकर दिनरात चिल्लाते रहो.

विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, पहले जो सरकार में रहे हैं, ये उनका परमानेंट ट्रेडमार्क रहा है. आज यहां उत्तराखंड में जिस लखवाड़ प्रोजेक्ट का काम शुरू हुआ है, उसका भी यही इतिहास है. इस परियोजना के बारे में पहली बार 1976 में सोचा गया था. आज 46 साल बाद, हमारी सरकार ने इसके काम का शिलान्यास किया है.

पीयूष जैन ने कोर्ट से वापस मांगा जब्त खजाना, कहा- टैक्स-जुर्माने के 52 करोड़ काटो और बाकी दो

दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं प्रधानमंत्री: धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में महान विभूतियों का अंश दिखता है। वह दलितों और शोषितों की चिंता कर रहे हैं। पीएम भारत को विश्वगुरू बनाने के लिए कठिन परिश्रम कर रहे हैं। आज पूरी दुनिया देख रही हैं कि कैसे एक सरकार अंत्योदय का अनुसरण करके विकास की ओर बढ़ रही है। आयुष्मान योजना के जरिए गरीबों को इलाज मिल रहा है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र के लोगों को पीएम ने लाभ पहुंचाया है। उनके कार्यों को शताब्दियों के बाद भी याद किया जाएगा।

जनसभा स्थल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

करीब एक घंटे की देरी से दोपहर दो बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जनसभा स्थल पहुंचे। उनके पहुंचते ही सभा में मौजूद लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिया। मैदान इन नारों को गूंजायमान हो गया। मंच पर पहुंचकर पीएम मोदी ने हाथ हिलाकर जनता का अभिवादन किया। सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पीएम मोदी का शॉल ओढ़ाकर व उत्तराखंडी टोपी पहनाकर स्वागत किया। 

रायपुर पुलिस ने संत कालीचरण को ऐसे किया गिरफ्तार, महात्मा गांधी के खिलाफ दिया था आपत्तिजनक बयान

Check Also

बारिश से मची तबाही का ऐसा मंजर: 20 से अधिक घरों में घुस गया मलबा…

अल्मोड़ा के हवालबाग के चौसली में बारिश ने जमकर आफत मचाई। यहां 20 से अधिक …