Thursday , July 25 2024

Uttarakhand Election : बीजेपी को झटका, चुनाव से पहले इन नेताओं ने थामा ‘हाथ’

देहरादून। जैसे-जैसे चुनाव करीब आ रहे हैं वैसे-वैसे कांग्रेस नेता अपने कुनबे को बढ़ाने में लगे हैं. कांग्रेस ने उधम सिंह नगर जिले में बीजेपी को तगड़ा झटका दिया है. जहां सोमवार को सितारगंज से बीजेपी नेता सुरेश गंगवार और उनकी पत्नी रेनू गंगवार ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. रेनू गंगवार वर्तमान में उधम सिंह नगर से जिला पंचायत अध्यक्ष भी हैं. जबकि सुरेश गंगवार 2012 में कांग्रेस के टिकट से चुनाव लड़ चुके हैं.

यशपाल आर्य के हैं करीबी

सुरेश गंगवार यशपाल आर्य के काफी बेहद करीबी माने जाते हैं और 2017 में यशपाल आर्य के साथ सुरेश भी बीजेपी में शामिल हुए थे. अब यशपाल आर्य के कांग्रेस में शामिल होने के बाद उनके एक-एक समर्थक कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं. उसी कड़ी में सोमवार को सुरेश गंगवार समेत सैकड़ों समर्थकों ने कांग्रेस का दामन थाम लिया.

यूपी चुनाव को लेकर जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक, ब्राह्मणों की नाराजगी को दूर करने पर मंथन

कांग्रेस भवन में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और पूर्व कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य ने बीजेपी से आए सभी नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई.

24 जिला पंचायत सदस्य भी कांग्रेस में

बीजेपी का दामन छोड़कर उधम सिंह नगर के 24 जिला पंचायत सदस्य और कई ग्राम प्रधानों ने भी कांग्रेस का दामन थामा लिया है. उधम सिंह नगर में कुल 34 जिला पंचायत सदस्य हैं जिनमें से 24 ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है. इन नेताओं का कांग्रेस में जाना बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

सीएम योगी ने गुरूद्वारे पहुंचकर टेका मत्था , कहा- ‘साहिबजादा दिवस’ सदैव प्रेरणा देता रहेगा

बीजेपी के प्रति जनता का मोह खत्म हो रहा

इन नेताओं को सदस्यता दिलाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि, बीजेपी के प्रति जनता का मोह खत्म हो रहा है. लोगों का विश्वास कांग्रेस के साथ जुड़ रहा है. उसी कड़ी में आज सैकड़ों बीजेपी नेताओं ने कांग्रेस के साथ जुड़ने का फैसला किया है.

Check Also

उच्च व मध्य हिमालय क्षेत्र में मौजूद तालों की गहराई और क्षेत्रफल की नहीं जानकारी

रुद्रप्रयाग: प्राकृतिक तालों की गहराई और क्षेत्रफल की माप को लेकर अभी तक शासन व …