Monday , May 20 2024

PM Modi in Himachal: पीएम मोदी बोले- चार साल में हिमाचल का काफी तेजी के साथ विकास हुआ

नई दिल्ली। हिमाचल के मंडी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जनसभा को संबोधित किया. और कहा कि, इस राज्य से भावनात्मक लगाव रहा है. उन्होंने कहा कि, आज मैं छोटा काशी आया हूं. चार साल में हिमाचल का काफी तेजी के साथ विकास हुआ है. पीएम ने कहा कि, डबल इंजन की सरकार में तेजी से विकास हो रहा है.

यूपी चुनाव को लेकर जेपी नड्डा के आवास पर हुई बैठक, ब्राह्मणों की नाराजगी को दूर करने पर मंथन

पीएम मोदी का विपक्ष पर हमला

वहीं जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्ष पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, आज देश में दो तरह के सरकार चलाने के मॉडल चल रहे हैं. एक सबका साथ, सबका विश्वास और दूसरा खुद का विकास. उन्होंने कहा कि, हर देश में अलग-अलग विचारधाराएं होती हैं, लेकिन आज हमारे देश के लोग स्पष्ट तौर पर दो विचारधाराओं को देख रहे हैं. एक विचारधारा विलंब की है और दूसरी विकास की. विलंब की विचारधारा वालों ने पहाड़ों पर रहने वाले लोगों की कभी परवाह नहीं की.

सीएम जयराम और उनकी टीम ने लोगों के सपनों को पूरा किया

पीएम मोदी ने कहा कि, राज्य के मुख्यमंत्री जयराम और उनकी परिश्रमी टीम ने हिमाचल वासियों के सपनों को पूरा करने के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी है. इन 4 वर्षों में 2 साल हमने मजबूती से कोरोना से भी लड़ाई लड़ी है और विकास के कार्यों को भी रुकने नहीं दिया.

पीयूष जैन की आज कोर्ट में पेशी, छापेमारी में अब तक 281 करोड़ कैश बरामद

पूरा विश्व भारत की प्रशंसा कर रहा है

उन्होंने कहा कि, गिरी नदी पर बन रही रेणुकाजी बांध परियोजना जब पूरी हो जाएगी तो एक बड़े क्षेत्र को इससे सीधा लाभ होगा. इस प्रोजेक्ट से जो भी आय होगी उसका भी एक बड़ा हिस्सा यहीं के विकास पर खर्च होगा. पीएम मोदी ने आगे कहा कि, पूरा विश्व भारत की इस बात की प्रशंसा कर रहा है कि हमारा देश किस तरह पर्यावरण को बचाते हुए विकास को गति दे रहा है. सोलर पावर से लेकर हाइड्रो पावर तक पवन ऊर्जा से लेकर ग्रीन हाइड्रोजन तक देश renewable energy के हर संसाधन को पूरी तरह इस्तेमाल करने के लिए निरंतर काम कर रहा है.

बेटियों की शादी की उम्र बेटों जैसी

उन्होंने लड़कियों के लिए शादी की उम्र पर बिल लाने का जिक्र करते हुए कहा कि, हमने तय किया है कि बेटियों की शादी की उम्र भी वही होनी चाहिए, जिस उम्र में बेटों को शादी की इजाजत मिलती है. बेटियों की शादी की उम्र 21 साल होने से, उन्हें पढ़ने के लिए पूरा समय भी मिलेगा और वो अपना करियर भी बना पाएंगी.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव बोले- भाजपा की कुनीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था चरमराई

संवेदनशीलता और सतर्कता के साथ काम कर रही सरकार

पीएम मोमदी ने कहा कि, हमारी सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ, सतर्कता के साथ, आपकी हर आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है. अब सरकार ने तय किया है कि 15 से 18 साल के बीच के बच्चों को भी 3 जनवरी, सोमवार से वैक्सीन लगाना शुरू हो जाएगा.

Check Also

त्रिपुरा से सोने की तस्करी को बीएसएफ ने किया नाकाम

त्रिपुरा राज्य में सीमा पार तस्करी के खतरे के खिलाफ लड़ाई में, सीमा सुरक्षा बल …