Friday , May 24 2024

दिल्ली में कोरोना नियमों के उल्लंघन पर 163 FIR दर्ज, सरकार ने दो दिन में वसूला 1.5 करोड़ का जुर्माना

नई दिल्ली। देश में जानलेवा कोरोना वायरस के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं. कोरोना पर रोकथाम के लिए राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने पाबंदियां लगानी शुरू कर दी हैं. इस बीच दिल्ली सरकार ने बताया है कि, पिछले दो दिनों के अंदर कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन पर डेढ़ करोड़ रुपए की वसूली की गई है.

कानपुर में इनकम टैक्स की रेड से जुड़ी बड़ी खबर : DGGI ने पीयूष जैन को हिरासत में लिया

कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन पर 163 FIR भी दर्ज

दिल्ली सरकार ने कहा है कि, कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के लिए दिल्ली पुलिस ने 163 एफआईआर भी दर्ज की है. सरकार ने जानकारी दी कि, इस दौरान पूर्वी दिल्ली में 1,245 और उत्तरी दिल्ली में कोविड प्रोटोकॉल के उल्लंघन के 1446 मामले दर्ज किए गए. वहीं, मास्क नहीं लगाने, शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने और भीड़ जमा करने के 7778 मामले दर्ज हुए हैं.

सरोजिनी नगर मार्केट में ऑड ईवन सिस्टम लागू

कोरोना के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार ने पिछले कुछ दिनों में बाजारों में भारी भीड़ को देखते हुए सरोजिनी नगर मार्केट को 25 और 26 दिसंबर को ऑड ईवन आधार पर संचालित करने की अनुमति दी है. यह भी फैसला किया गया कि सभी दुकानदार बाजार में लगाए गए टीकाकरण शिविर में अपने कर्मचारियों का शत-प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करेंगे. पिछले कुछ दिनों में सरोजिनी नगर मार्केट में बहुत ज्यादा भीड़ देखी गई, जिसको लेकर हाई कोर्ट ने भी नाराजगी जताई थी.

Omicron: 17 राज्यों में ओमिक्रोन फैला, अब तक 415 मामले

दिल्ली में ओमिक्रोन के 79 केस दर्ज

बता दें कि देश में कोरोना का खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन अब तेजी से पैर पसार रहा है. देश में अबतक इस वेरिएंट से 17 राज्य में 415 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जिनमें से 79 संक्रमित दिल्ली से हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में इस वेरिएंट से संक्रमित 115 लोग ठीक हो चुके हैं. बड़ी बात यह है कि इस वेरिएंट से अबतक देश में एक भी मौत नहीं हुई है.

Check Also

दिल्ली: बिना वोटर आईडी कार्ड के कर सकेंगे मतदान

दिल्ली में लोकसभा चुनाव को लेकर एक चरण में 25 मई को मतदान होगा। ऐसे …