Thursday , September 19 2024

Ludhiana Court में बलास्ट : 2 शख्स की मौत, 2 घायल

चंडीगढ़। पंजाब में लुधियाना के कोर्ट परिसर में ब्लास्ट हुआ है. इसमें दो लोगों की मौत हो गई है वहीं चार जख्मी बताए जा रहे हैं. धमाके की आवाज़ सुनकर लोग सकते में आ गए थे. वहां हर तरफ अफरा तफरी मच गई. किसी को समझ नहीं आ रहा था कि, आखिर धमाका कैसे हुआ. ब्लास्ट ने सबको चौंका दिया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कुछ देर में लुधियाना के लिए रवाना होंगे. जांच के लिए NIA-NSG की टीमें मौके पर पहुंच रही है.

मिशन 2022 को लेकर BSP की बड़ी बैठक, मायावती बोलीं- विपक्षी पार्टियां चुनाव को हिन्दू-मुस्लिम रंग देने में लगीं

फिलहाल वहां पुलिस मौके पर पहुंच गई है. ब्लास्ट परिसर के दूसरे फ्लोर पर हुआ है. धमाका किस चीज का था यह अभी साफ नहीं है. मिली जानकारी के मुताबिक, यह ब्लास्ट लुधियाना कोर्ट की कॉपी ब्रांच में हुआ. फिलहाल कोर्ट में वकीलों की हड़ताल चल रही है, इसलिए कोर्ट में ज्यादा भीड़ नहीं थी.

सीएम चन्नी ने बताया साजिश का हिस्सा

लुधियाना ब्लास्ट पर पंजाब CM चरणजीत सिंह चन्नी का भी बयान आया है. उन्होंने इसे साजिश बताया और कहा कि दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा. चन्नी बोले, ‘मैं मौके का जायज़ा लेने के लिए लुधियाना जा रहा हूं, जैसे-जैसे चुनाव पास आ रहा है कुछ देश विरोधी ताकतों द्वारा ऐसी घिनौनी हरकतें की जा रही हैं. इसे लेकर सरकार सचेत है, लोगों को भी सचेत रहना चाहिए. बेअदबी की कोशिश की गई सफल नहीं हुए,अब ब्लास्ट किया गया.

ब्लास्ट के बाद परिसर में हड़कंप

जिस वक्त ये धमाका हुआ, कोर्ट परिसर में वकीलों समेत काफी लोग मौजूद थे. ब्लास्ट के बाद परिसर में हड़कंप मच गया. ब्लास्ट इतना तेज था कि, नीचे की मंजिलों के शीशे टूट गए. फिलहाल पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है. जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि यह ब्लास्ट किसने किया और किस चीज से अंजाम दिया.

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने चौकीदारों को बांटे कंबल

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव

इस ब्लास्ट की वजह से पूरी इमारत को नुकसान पहुंचा है. पंजाब में आने वाले कुछ महीने में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे समय पर कोर्ट परिसर में इस तरह का ब्लास्ट लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल खड़े कर देता है.

घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा

लुधियाना के पुलिस कमिशनर गुरप्रीत सिंह भुलर ने कहा कि, 2 की मौत हो गई है और 2 लोग जख्मी हैं. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. धमाका कोर्ट की दूसरी मंजिल पर बाथरूम में हुआ है. बाथरूम के साथ ही रिकॉर्ड रूम था.

चौधरी चरण सिंह की जंयती पर CM योगी ने किसानों को किया सम्मानित, कहा- 2017 से पहले आत्महत्या को मजबूर था किसान

Check Also

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु कल आएंगी उज्जैन, बाबा महाकाल के दर्शन कर फोरलेन की रखेंगी नींव

President Droupadi Murmu In MP: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर आ …